ताज़ा खबर
 

ट्रंप द्वारा महिलाओं पर की अपमानजनक टिप्पणी के टेप को सुनकर बोले ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का 2005 का टेप घृणास्पद पाया है जिसमें ट्रंप ने महिलाओं के बारे में कामुक टिप्पणियां की हैं।

Author वाशिंगटन | Updated: October 13, 2016 3:15 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का 2005 का टेप घृणास्पद पाया है जिसमें ट्रंप ने महिलाओं के बारे में कामुक टिप्पणियां की हैं। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कल यहां रिपोर्टरों को बताया, ‘‘राष्ट्रपति ने उसी तरह टेप को घृणास्पद पाया जिस तरह ज्यादातर अमेरिकियों ने पाया। और मैं समझता हूं कि लोगों की तरफ से बहुत साफ बयान है कि (टेप में दिखाए गए) ये बयान यौन हमले हैं।’ अर्नेस्ट ने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि आपने सप्ताहांत उप राष्ट्रपति को सुना और वह ऐसा अवलोकन है जो हमने व्यापक विविध स्रोतों से सुना। यही वजह है कि मुझे लगता है कि ढेर सारे लोगों ने माना कि ये बयान कड़ी निंदा के लायक हैं।’’

उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी की मौजूदा स्थिति पिछले आठ साल के दौरान उनके काम का एक प्रतिबिंब है। अर्नेस्ट ने कहा, ‘‘सात साल से ज्यादा अरसे से वाशिंगटन में रिपब्लिकन ने राष्ट्रपति ओबामा के विरोध को सभी अन्य चीजों पर, यहां तक कि कंजरवेटिव एजेंडा पर भी तरजीह दी जिनका वह समर्थन करने का दावा करते हैं।’’

देखें वीडियो:

महिलाओं के बारे में अभद्र टिप्पणी को लेकर चौतरफा घिरे रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को लेकर आई ताजा खबरों में खुलासा हुआ है कि भद्दी टिप्पणियां करने के मामले में उन्होंने अपनी बेटी को भी नहीं बख्शा और उसे कामुक कहा। ट्रंप और मशहूर रेडियो प्रस्तोता हावर्ड स्टर्न के बीच के दो दशक पुराने आॅडियो इंटरव्यू को खंगालने के बाद ट्रंप के साक्षात्कार के कुछ हिस्से छापे हैं जिनमें वे बार-बार अपनी बेटी इवांका ट्रंप के बदन पर टिप्पणी कर रहे हैं।

स्टर्न को दिए एक से ज्यादा इंटरव्यू में ट्रंप ने इवांका के बदन और उसके हाव-भाव पर चर्चा की। अक्तूबर 2006 में दिए एक इंटरव्यू में स्टर्न ने कहा कि इवांका पहले से ज्यादा कामुक लग रही है। अपनी बेटी के बारे में बातचीत करना चाह रहे ट्रंप ने स्टर्न को बताया कि उसने ‘इंप्लांट’ नहीं कराया है यानी शरीर का एक खास अंग अपने बदन में नहीं लगवाया है ।
ट्रंप ने यह भी कहा, ‘असल में वह हमेशा से कामुक रही है।’ ट्रंप के हवाले से कहा गया, ‘वह लंबी है, करीब 6 फुट लंबी है और वह गजब की खूबसूरत रही है।’ स्टर्न से ट्रंप ने एक खास उम्र के बाद महिलाओं को छोड़कर कम उम्र वाली महिलाओं के साथ इश्क लड़ाने पर भी बातचीत की।

साल 2002 में दिए एक इंटरव्यू में ट्रंप ने 30 को उम्दा उम्र करार देते हुए कहा कि ‘जब तक वह 35 की न हो जाए।’ अभी हाल ही में महिलाओं के संदर्भ में ट्रंप की अभद्र टिप्पणियों का ब्योरा सामने आने के बाद राष्ट्रपति पद का उनका प्रचार अभियान लड़खड़ा सा गया है। रिपब्लिकन पार्टी के कई शीर्ष नेता ट्रंप से दूरी बना रहे हैं। ट्रंप का महिला विरोधी टिप्पणियों का इतिहास रहा है। उनके लिए मुश्किलें शुक्रवार रात उस वक्त पैदा हुई जब ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार ने ट्रंप की अभ्रद टिप्पणियों के आॅडियो का पूरा ब्योरा छाप दिया। इसमें वह कह रहे हैं कि महिलाओं ने उन्हें अपने साथ वो सबकुछ करने दिया जो वो चाहते थे क्योंकि वह एक बड़ी हस्ती हैं।

Next Stories
1 अफगानिस्‍तान: मोहर्रम से एक दिन पहले काबुल की शिया मस्जिद में आतंकी हमला, 14 के मारे जाने की खबर
2 मोदी की सिलीकॉन वैली यात्रा के बारे में विकीलीक्स ने जारी किए ई-मेल
3 ट्रंप को लेकर बंट गई रिपब्लिकन पार्टी
ये पढ़ा क्या?
X