ताज़ा खबर
 

US: बैंक में मास्क पहनने से किया इन्कार, महिला के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

बैंक ऑफ अमेरिका की गालवेस्टन शाखा में हुई इस घटना की तस्वीर कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारी का विरोध करने और अनधिकृत प्रवेश के आरोपों के तहत गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

Edited By सचिन शेखर Updated: March 15, 2021 3:38 PM
अमेरिका में मास्क पहनने से इनकार करने पर महिला के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी ( सोर्स – एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

अमेरिका के टेक्सास स्थित एक बैंक में मास्क पहनने से इनकार करने पर एक महिला के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।महिला ने मास्क पहनने से इनकार करते हुए पुलिस अधिकारी से कहा था, ‘‘ आप क्या करेंगे, मुझे गिरफ्तार करेंगे?पुलिस ने ओरेगॉन के ग्रांट पास की निवासी 65 वर्षीय महिला टेरी राइट के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

गालवेस्टन काउंटी डेली न्यूज के मुताबिक, मास्क पहनने से इनकार करने की घटना बृहस्पतिवार की है। बैंक ऑफ अमेरिका की गालवेस्टन शाखा में हुई इस घटना की तस्वीर कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारी का विरोध करने और अनधिकृत प्रवेश के आरोपों के तहत गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।उल्लेखनीय है कि टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने बुधवार को पूरे राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की अनिवार्यता समाप्त कर दी थी।

उन्होंने कहा कि कारोबारी संस्थाएं स्वयं तय करें कि उन्हें उनके प्रतिष्ठान में कोविड-19 से बचाव के किन उपायों को लागू करना है। पुलिस ने बताया कि महिला द्वारा मास्क पहनने और परिसर से जाने से इनकार करने पर बैंक मैनेजर ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी।

गौरतलब है कि दुनिया के कई देशों में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की शुरुआत हो गयी है। लेकिन अभी भी कोरोना संक्रमण जारी है। पूर्ण टीकाकरण से पहले लोगोे को हिदायत दी जा रही है कि वो कोरोना से बचने के लिए उचित दिशानिर्देश का पालन करें।

बताते चलें कि भारत में कोरोना टीकाकरण का कार्य जारी है लेकिन देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में प्रशासन की तरफ से लॉकडाउन भी लगायी गयी थी। शुक्रवार को दिल्ली और आंध्रप्रदेश में पिछले दो माह में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए थे।

Next Stories
1 म्यांमार में तख्तापलट का विरोधः यांगून के कई हिस्सों में मार्शल कानून लागू
2 भारत में बैन खालिस्तान समर्थक SFJ ने UN को दिया चंदा, किसानों से ‘बदसलूकी’ की जांच के लिए कमेटी बनवाने की भी कर रहा कोशिश
3 बुर्के पर बैन लगाना चाहता है श्रीलंका, मंत्री बोले- मदरसे भी बंद होंगे, कट्टरपंथ का हैं प्रतीक
यह पढ़ा क्या?
X