ताज़ा खबर
 

अमेरिका ने की पाकिस्तान में आतंकी हमले की निंदा, मस्जिद में शुक्रवार को नमाज़ के दौरान हुआ था आत्मघाती हमला

अमेरिका ने कहा, 'यह हमला इस बात की भयावह ताकीद है कि आतंकवाद का खतरा क्षेत्र के सभी देशों पर है।'

Author वॉशिंगटन | September 17, 2016 2:05 PM
pakistan mosque attack, Friday Manaz Pakistan, Taliban Mosque attack, pakistan suicide blast, paksitan blast, pakistan mosque blast, pakistan blast mosque, pakistan news, mosque blast, world newsपाकिस्तान के अशांत उत्तरपश्चिमी कबायली इलाके में मोहमंद एजेंसी की एक मस्जिद में शुक्रवार को नमाज के दौरान तालिबान के एक आत्मघाती हमले में घायल व्यक्ति का अस्पताल में इलाज करते हुए चिकित्साकर्मी। (फोटो-रॉयटर्स/16 सितंबर, 2016)

अमेरिका ने पाकिस्तान की मोहमंद एजेंसी में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। इस हमले में 28 लोग मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं। व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा, ‘शुक्रवार की नमाज के दौरान मस्जिद में नागरिकों पर किया गया। यह हमला इस बात की भयावह ताकीद है कि आतंकवाद का खतरा क्षेत्र के सभी देशों पर है। हम हमलों में मारे गए लोगों के परिजन के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं और घायल हुए लोगों के प्रति अपनी प्रार्थनाएं भेजते हैं।’

उन्होंने कहा कि अमेरिका आतंकवाद के अभिशाप के खिलाफ पाकिस्तान की जनता के साथ खड़ा है और ‘ऐसे भयावह हमलों को अंजाम देने वाले’ लोगों के खिलाफ पाकिस्तान सरकार के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा। पाकिस्तान के अशांत उत्तरपश्चिमी कबायली इलाके में मोहमंद एजेंसी की एक मस्जिद में शुक्रवार को नमाज के दौरान तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने ‘अल्लाहू अकबर’ के नारे लगाते हुए हमला बोल दिया था। इस दौरान मस्जिद में नमाज पढ़ने वालों की भारी भीड़ थी। हमले में पांच बच्चों समेत कम से कम 28 लोग मारे गए और 30 अन्य घायल हो गए।

Next Stories
1 ISIS की यौन दासता से आज़ाद युवती ने कहा- मैं शायद सौभाग्यशाली थी, लेकिन हजारों अन्य ऐसा नहीं कर पाईं
2 गुटनिरपेक्ष शिखर सम्मेलन: उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पहुंचे वेनेजुएला, आतंकवाद-संरा सुधार जैसे मुद्दों पर होगी चर्चा
3 ब्रिटेन के राजदूत ने कबूला इस्लाम धर्म, पत्नी संग पूरी की हज यात्रा, ट्विटर पर मिल रहे बधाई संदेश
आज का राशिफल
X