उत्तर कोरिया ने 15 साल बाद किया अमेरिकी को रिहा, माता पिता ने कहा, वह कोमा में है- US college student released by North Korea arrives in Ohio - Jansatta
ताज़ा खबर
 

उत्तर कोरिया ने 15 साल बाद किया अमेरिकी को रिहा, माता पिता ने कहा, वह कोमा में है

उत्तर कोरिया में डेढ़ दशक की कैद की सजा भुगत रहे अमेरिकी कॉलेज के एक छात्र को रिहा कर दिया गया है।

Author वाशिंगटन | June 14, 2017 11:52 AM
उत्तर कोरिया में डेढ़ दशक की कैद की सजा भुगत रहे अमेरिकी कॉलेज के एक छात्र को रिहा कर दिया गया है।

उत्तर कोरिया में डेढ़ दशक की कैद की सजा भुगत रहे अमेरिकी कॉलेज के एक छात्र को रिहा कर दिया गया है। छात्र के माता पिता ने कहा है कि उत्तर कोरिया में 15 साल की सजा भुगतने के दौरान से उनका बेटा कोमा में है और रिहाई के बाद वह अमेरिका वापस आया गया है। वहीं ट्रंप प्रशांसन ने उत्तर कोरिया के साथ असाधारण अदला बदली के बारे में बताया है। ओहायो के ओटो वार्मबीयर को लेकर एक विमान स्थानीय समयानुसार रात 10 बजकर 20 मिनट से कुछ पहले सिनसिनाटी पहुंचा। दो एंबुलेसों को हवाई अड्डे के हैंगर के पास खड़ा किया गया था।

वार्मबीयर की रिहाई एनबीए के पूर्व स्टार डेनिस रोडमैन की उत्तर कोरिया की यात्रा के दौरान हुई। वह उन गिनेचुने लोगों में शामिल हैं जिन्होंने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और ट्रंप दोनों से मिल चुके हैं। विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नौअर्ट ने संवाददाताओं से कहा कि रोडमैन का वार्मबीयर की रिहाई से कुछ लेना देना नहीं है।

रोडमैन ने पयोंगयांग पहुंचने से पहले संवाददाताओं से कहा था कि उत्तर कोरिया द्वारा अमेरिकियों को पकड़ने जाने का मुद्दा अभी उनके उद्देश्य में नहीं है। प्रवक्ता सारा हकाबी सैंडर्स ने कहा कि वार्मबीयर की रिहाई कराना ट्रंप की सबसे बड़ी प्राथमिकता थी। इस दिशा में ट्रंप ने विदेश मंत्री रैक्स टिलरसन के साथ बहुत नजदीक से काम किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App