ताज़ा खबर
 

अबॉर्शन करने वाले डॉक्टर के घर से मिले 2000 से ज्यादा भ्रूण, हैरान रह गए पुलिसवाले

प्रशासन ने इन भ्रूण को अपने कब्जे में ले लिया है। इस मामले की जांच की जा रही है। डॉ. क्लोफर की मौत 3 सिंतबर को हुई थी। वह इंडियाना के साउथ बैंड में एक अबॉर्शन क्लिनिक में लंबे समय से काम कर रहे थे।

Author नई दिल्ली | Published on: September 15, 2019 1:29 PM
डॉ. कोल्फर को इंडियाना का सबसे बेहतर अबॉर्शन करने वाला डॉक्टर माना जाता था। (फोटोः एपी)

अमेरिका के इलिनियोस प्रांत में एक डॉक्टर के घर से 2000 से अधिक भ्रूण मिले हैं। डॉक्टर के घर से इतनी अधिक संख्या में भ्रूण मिलने से पुलिस के साथ ही स्थानीय प्रशासन भी हैरान है। विभिन्न रिपोर्ट के अनुसार जिस डॉक्टर के यहां से यह भ्रूण मिले हैं उसकी पिछले सप्ताह ही मौत हुई है।

यह डॉक्टर महिलाओं को अबॉर्शन करने का काम करता था। विल काउंटी के शेरिफ कार्यालय की तरफ से एक न्यूज रिलीज में कहा गया कि डॉ. उलरिच क्लोफर के परिवार ने इस भ्रूण को लेकर स्थानीय प्रशासन को सूचित किया था। शेरिफ कार्यालय ने बताया कि प्रशासन ने डॉक्टर के घर से 2246 संरक्षित किए हुए भ्रूण बरामद किए।

हालांकि, इस बात को कोई भी सबूत नहीं मिले हैं कि यहां पर अबॉर्शन किया जाता था। प्रशासन ने इन भ्रूण को अपने कब्जे में ले लिया है। इस मामले की जांच की जा रही है। डॉ. क्लोफर की मौत 3 सिंतबर को हुई थी। वह इंडियाना के साउथ बैंड में एक अबॉर्शन क्लिनिक में लंबे समय से काम कर रहे थे।

इंडियाना स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट ने पहले इस क्लिनिक के खिलाफ नोटिस जारी किया था। डिपार्टमेंट को यहां रोगियों के रजिस्ट्रेशन में गड़बड़ी, मेडिकल अबॉर्शन से जुड़ी पॉलिसी संबंधित शिकायतें मिली थीं। विभाग ने क्लिनिक को रोगियों के आवश्यक डॉक्यूमेंट से जुड़ी प्रक्रिया को भी पूरा नहीं करने का दोषी पाया था। डॉ. कोल्फर को इंडियाना का सबसे बेहतर अबॉर्शन करने वाला डॉक्टर माना जाता था।

ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर पिछले कई दशक के दौरान साउथ बेंड में हजारों अबॉर्शन कर चुके थे। इंडियाना राइट टू लाइफ के प्रेसिडेंट माइक फिशर ने कहा कि डॉक्टर के घर में पर इतनी बड़ी संख्या में भ्रूण के अवशेष मिलने से हम काफी हैरान है। यह बहुत ही भयानक है। फिशर ने एक बयान जारी कर कहा कि इस तरह की खबरें यह दर्शाती है कि इंडियाना में अबॉर्शन इंडस्ट्री की आवश्यक रूप से स्क्रूटनी किए जाने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ठोस सोने से बने इस टॉयलेट के चोरी होने से दुनिया में मची खलबली, क्या है अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से इसका कनेक्शन
2 बैंकॉक में टेरर फंडिंग पर पाकिस्तान की हुई बोलती बंद, 27 में से 6 बिन्दुओं पर ही दे सका जवाब
3 ओसामा बिन लादेन का बेटा अमेरिकी ऑपरेशन में ढेर, ट्रम्प ने की पुष्टि, लोग बोले- हाफिज का नंबर कब आएगा?