ताज़ा खबर
 

अमेरिका: सिख को मुस्लिम समझकर कहा अपशब्द, किया गया प्रताड़ित

हरमन सिंह हार्वर्ड विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष के विधि के छात्र हैं।

Author बोस्टन | November 20, 2016 8:33 PM
United States, US Sikh Muslims, Sikh Muslim US, US General store, United States News, United States latest Newsहार्वर्ड लॉ स्कूल में पढ़ रहे 22 साल के एक सिख युवक हरमन सिंह। (फोटो सौजन्य ट्विटर)

प्रतिष्ठित हार्वर्ड लॉ स्कूल में पढ़ रहे 22 साल के एक सिख युवक को एक व्यक्ति द्वारा गलती से मुस्लिम समझकर परिसर के पास एक स्टोर में कथित रूप से अपशब्द कहे गए और प्रताड़ित किया गया। विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के विधि के छात्र हरमन सिंह ने कहा कि वह जब अपनी मां के साथ फोन पर बात करते हुए कैंब्रिज, मैसाचुसेट्स में एक दुकान में खरीददारी कर रहे थे, एक व्यक्ति ने अंदर आकर काउंटर के पीछे खड़े क्लर्क से कहा, ‘ओह देखो, एक मुस्लिम है।’

सिंह ने ‘द बोस्टन ग्लोब’ में अपने अनुभव के बारे में लिखा, ‘सप्ताहांत पर, मेरा एक व्यक्ति से सामना हुआ जिसने मुझे ‘एक मुस्लिम’ कहा और आक्रामकता के साथ मेरा पीछा किया और मुझसे पूछा कि मैं कहां से हूं और स्टोर में किसी ने भी कुछ नहीं कहा। मैं पूरे समय अपने मां के साथ फोन पर था और अपनी सुरक्षा के लिए चिंतित थे क्योंकि यह व्यक्ति मुझसे कुछ ही दूरी पर खड़ा था।’

सिंह के अनुसार, उस व्यक्ति ने इस दुकान के आस पास उसका पीछा किया, प्रताड़ित किया और उससे पूछा कि वह कहां का रहने वाला है। न्यूयॉर्क में बफालो के सिंह ने कहा कि उसने इस व्यक्ति को नजरअंदाज करने का प्रयास किया और अपनी मां से बातचीत करना जारी रखा। थोड़ी देर बाद सिंह दुकान छोड़कर चले गये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रिपब्लिकन नेता रोम्नी ने की घोर विरोधी डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाक़ात
2 11 भारतीय मछुआरे श्रीलंकाई नौसेना की गिरफ्त में, नौकाएं भी ज़ब्त की
3 कतर के शहजादे को मिली लुप्तप्राय पक्षी के शिकार की इजाजत, पनामा घोटाले में नवाज़ शरीफ़ को बचाया था
ये पढ़ा क्या?
X