ताज़ा खबर
 

कश्मीर मुद्दे पर बान की चुप्पी को संयुक्त राष्ट्र ने नकारा

बान की मून ने कहा कि वह हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में हुई हालिया झड़पों पर करीबी नजर बनाए हुए हैं।

Author संयुक्त राष्ट्र | August 5, 2016 2:02 PM
संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून। (पीटीआई फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र ने इस दावे को सिरे से नकार दिया है कि महासचिव बान की-मून कश्मीर के मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। गुरुवार (4 अगस्त) को जब बान के उपप्रवक्ता फरहान हक से पूछा गया कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख कश्मीर के मुद्दे पर अपनी चुप्पी कब तोड़ेंगे तो उन्होंने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘यह चुप्पी नहीं है। हमने अपनी बात कही है। हम आज भी उस पर कायम हैं।’ हक ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर बान का रुख बरकरार है। उन्होंने घाटी के संकट के बारे में कुछ ही सप्ताह पहले बयान जारी किया था।

बान ने कहा कि वह हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में हुई हालिया झड़पों पर करीबी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने सभी पक्षों से अधिकतम संयम बरतने के लिए कहा था ताकि आगे हिंसा से बचा जा सके। उन्होंने यह उम्मीद जताई थी कि सभी चिंताओं का निपटान ‘शांतिपूर्ण तरीके’ से किया जाएगा। इस सप्ताह की शुरुआत में, बान के प्रवक्ता स्टीफन डुजैरिक ने इस बात को खारिज किया था कि महासचिव कश्मीर के मुद्दे पर कुछ कहने से बच रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App