scorecardresearch

बीच आसमान में बोईंग 777 एयरक्राफ्ट से भड़कने लगे शोले, जानिए फिर क्या हुआ

United Airlines Boeing 777 Aircraft: एयरो एक्सप्लोरर के मुताबिक, यह यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट थी, जो नेवार्क से ब्राजील के साओ पाउलो जा रही थी।

बीच आसमान में बोईंग 777 एयरक्राफ्ट से भड़कने लगे शोले, जानिए फिर क्या हुआ
यूनाइटेड एयरलाइंस बोईंग 777 । (फोटो सोर्स: वीडियोग्रैब/ @aeroxplorer)

United Airlines Boeing 777 Aircraft: संयुक्त राज्य अमेरिका के नेवार्क हवाई अड्डे से एक नियमित उड़ान उस समय डरावनी हो गई जब टेक-ऑफ के दौरान उसमें से चिंगारी निकली। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें जलते हुए मलबे को विमान से गिरते हुए भी दिखाया गया है।

एयरो एक्सप्लोरर के मुताबिक, यह यूनाइटेड एयरलाइंस की फ्लाइट थी, जो नेवार्क से ब्राजील के साओ पाउलो जा रही थी। वीडियो ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को झकझोर दिया है जो एयरलाइन के पुराने बेड़े के खराब रखरखाव को दोष देते हैं।

एयरो एक्सप्लोरर ने आगे कहा कि विमान बोइंग 777-200ER था। यह टेक-ऑफ के 1.5 घंटे बाद नेवार्क लौट आया, आउटलेट ने फ्लाइटराडार 24 के डेटा का हवाला देते हुए कहा कि वीडियो का फुटेज देख ट्विटर यूजर्स भड़क गए।

घटना के कारणों का अभी पता नहीं चला है, लेकिन पुराने विमानों को लेकर चिंता है। उन आशंकाओं को दूर करने के लिए, यूनाइटेड ने दर्जनों बोइंग 737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया है, जो इसे 2023 में प्राप्त होगा।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.