ताज़ा खबर
 

जावड़ेकर, गोयल ने की केरी से मुलाकात

दोनों मंत्रियों ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में पेरिस जलवायु परिवर्तन समझौते के 175 देशों के ऐतिहासिक हस्ताक्षर समारोह के कुछ घंटों बाद शुक्रवार (22 अप्रैल) रात केरी से मुलाकात की।

Author न्यूयार्क | Published on: April 24, 2016 12:33 AM
न्यूयॉर्क में अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी के साथ पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल। (पीटीआई फोटो)

पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी से मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने जलवायु परिवर्तन के मामले पर भारत और अमेरिका के बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के रूप में साथ काम करते रहने समेत कई मामलों की एक शृंखला पर चर्चा की। दोनों मंत्रियों ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में पेरिस जलवायु परिवर्तन समझौते के 175 देशों के ऐतिहासिक हस्ताक्षर समारोह के कुछ घंटों बाद शुक्रवार (22 अप्रैल) रात केरी से मुलाकात की।

जावड़ेकर ने भारत की ओर से समझौते पर हस्ताक्षर किए, जबकि गोयल ने उच्च स्तरीय जलवायु परिवर्तन हस्ताक्षर समारोह के इतर फ्रांस की पारिस्थितिकी, सतत विकास व ऊर्जा मंत्री और 21वीं कॉन्फ्रेंस ऑफ द पार्टीज (सीओपी21) की अध्यक्ष सेगोलेने रॉयल के साथ अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन की बैठक की सह अध्यक्षता की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X