ताज़ा खबर
 

संरा प्रमुख बान ने की सिरीसेना से मुलाकात, श्रीलंका के सुधार एजेंडे को समर्थन देने का संकल्प

सुधार एजेंडे के साथ-साथ बान ने अल्पसंख्यक तमिल समुदाय के साथ मैत्री एवं शांति स्थापना की प्रक्रियाओं के प्रति अपना समर्थन जताया।
Author कोलंबो | September 2, 2016 14:36 pm
श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना। (फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख बान की-मून ने यहां श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाल सिरीसेना से मुलाकात की और सरकार के सुधार एजेंडे के साथ-साथ अल्पसंख्यक तमिल समुदाय के साथ मैत्री एवं शांति स्थापना की प्रक्रियाओं के प्रति अपना समर्थन जताया। बान के प्रवक्ता की ओर से जारी इस बैठक से जुड़ी विज्ञप्ति में कहा गया कि संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने गुरुवार (1 सितंबर) को सिरीसेना से मुलाकात की और श्रीलंका के ‘व्यापक एवं प्रभावी सुधार एजेंडे’ को लगातार समर्थन देने का संकल्प लिया। इस एजेंडे में मैत्री, न्याय और शांति निर्माण प्रक्रियाएं भी शामिल हैं। बान ने इन अहम क्षेत्रों में तेजी लाने की उम्मीद जताई। उन्होंने समग्र शांति निर्माण प्राथमिकता योजना का भी समर्थन किया। बयान में कहा गया, ‘महासचिव इस दिशा में बढ़ने, श्रीलंकाई लोगों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने और सभी के लिए चिरस्थायी शांति एवं समृद्धि लाने के लिए राष्ट्रपति के नेतृत्व एवं प्रतिबद्धता से प्रभावित हुए।’ श्रीलंका पहुंचने से पहले बान म्यांमा गए थे। वह जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए चीन और वार्षिक आसियान-संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन में शिरकत करने के लिए लाओस जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.