ताज़ा खबर
 

अब ब्रिटिश स्कूल में लड़कियां नहीं पहन सकेंगी ‘मिनी स्कर्ट’!

ब्रिटेन में एक गर्ल्स स्कूल ने सीनियर छात्राओं के छोटी स्कर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगाते हुए उन्हें सादगी वाला सूट पहनने और कम से कम मेकअप करने को कहा है।
Author June 16, 2015 16:10 pm
ब्रिटिश स्कूल ने लगाया लड़कियों के छोटी स्कर्ट पहनने पर बैन

ब्रिटेन में एक गर्ल्स स्कूल ने सीनियर छात्राओं के छोटी स्कर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगाते हुए उन्हें सादगी वाला सूट पहनने और कम से कम मेकअप करने को कहा है।

यह कदम उन्हें सीखने के प्रति प्रतिबद्ध रखने को लेकर उठाया गया है।

हार्टफोर्डशायर स्थित सेंट मार्गरेट स्कूल ने ए लेवल की छात्राओं के छोटी स्कर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

स्कूल की प्रधानाध्यापिका रोज हार्डी ने ‘सोबर’ सूट के एक नये ड्रेस कोड और कम से कम मेकअप पर जोर देते हुए कहा है कि स्मार्ट वेश भूषा एक प्रोफेशनल और लक्ष्य केंद्रित व्यवहार को जाहिर करती है।

हालांकि, ‘द टेलीग्राफ’ की खबर के मुताबिक यह कदम अभिभावकों को रास नहीं आया है। उन्होंने छात्राओं को खुद को अभिव्यक्त करने के लिए और अधिक आजादी देने की मांग की है।

अभिभावकों ने स्कूल को पत्र लिखा है कि वे इस बात को नहीं समझ पा रहे हैं कि स्कूल को ऐसा सादा, मातमी और अप्रचलित ड्रेस कोड हमारी युवतियों पर थोपने की क्या जरूरत है।

PHOTOS: Smile, Eyes या Beauty… लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते हैं लड़के?

PHOTOS: सीख ले यह 5 बातें, अगर करना है महिलाओं को ‘Impress’ 

रंग और कपड़े में सूट के अवश्य ही समान होने की मांग करते हुए ड्रेस कोड जुराबों पर भी प्रतिबंध लगाते हुए इस बात पर जोर देता है कि उन्हें अवश्य ही ‘टाइट्स’ पहनना चाहिए जो गहरे रंग के हों।

PHOTOS: लड़कियां 20 की उम्र में ज़रूर सीखें यह 5 चीज़े

यह भी कहा गया है कि हेयरस्टाइल बढ़िया होनी चाहिए और विज्ञान एवं प्रायोगिक विषयांे के लिए लंबे बाल पीछे बंधे होने चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.