ताज़ा खबर
 

यूके में भारतीय रेस्टोरेंट पर लगा फाइन, पड़ोसियों ने कहा था- बिरयानी की गंध आती है

लंदन में एक भारतीय रेस्टोरेंट पर फाइन लगाया गया है। रेस्टोरेंट के आसपास रहने वाले पड़ोसियों ने आरोप लगाया था कि उससे खाने की गंध आती रहती थी।

लंदन में एक भारतीय रेस्टोरेंट पर फाइन लगाया गया है। रेस्टोरेंट के आसपास रहने वाले पड़ोसियों ने आरोप लगाया था कि उससे खाने की गंध आती रहती थी। जिस रेस्टोरेंट पर यह फाइन लगा है उसका नाम खुशी इंडियन बफेट रेस्टोरेंट है। उसके मालिकों का नाम शबाना और मोहम्मद खुशी है। दोनों पर आरोप है कि उनके रेस्टोरेंट में बनने वाली बिरयानी और भाजी की गंध आसपास रहने वाले लोगों को परेशान कर रही थी। इसके लिए मिडिलब्रोग काउंसिल ने उनपर फाइन लगाया है। मिली जानकारी के मुताबिक, रेस्टोरेंट के अंदर ठीक से हवा निकलने का सिस्टम नहीं है। रेस्टोरेंट के आसपास रहने वाले कुछ लोग उस गंध की शिकायत लेकर कोर्ट पहुंचे थे।

दोनों पर 258-258 पाउंड का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा 500 पाउंड और 30 पाउंड प्रति पीड़ित के हिसाब से फाइन देना होगा। हालांकि, रसोई में फिटिंग करने वाले ग्रुप का कहना है कि रेस्टोरेंट में सही उपकरणों की फिटिंग हुई है।

शबाना ने इस मामले का जिक्र करते हुए लिखा, ‘हम लोगों ने अच्छा पड़ोसी बनने की कोशिश की लेकिन कुछ लोगों द्वारा हमको निशाना बनाया जा रहा है। बाकी लोगों का कहना है कि उन्हें अंदर बैठे हुए भी कोई गंध नहीं आती।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App