ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन में अब पान खाने वालों की खैर नहीं, थूकने पर होगी कार्रवाई

ब्रिटिश शहर लेसिस्टर में फुटपाथ के गंदे होने की शिकायतें मिलने के बाद शहर सार्वजनिक स्थानों पर पान की पीक थूकने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना बना रहा है।
ब्रिटिश शहर लेसिस्टर में फुटपाथ के गंदे होने की शिकायतें मिलने के बाद शहर सार्वजनिक स्थानों पर पान की पीक थूकने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना बना रहा है

ब्रिटिश शहर लेसिस्टर में फुटपाथ के गंदे होने की शिकायतें मिलने के बाद शहर सार्वजनिक स्थानों पर पान की पीक थूकने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना बना रहा है। इस क्षेत्र में भारतीय आबादी सबसे ज्यादा है। शहर में रहने वाले भारतीय मूल के लोग पान खाना खूब पसंद करते हैं, लेकिन अब स्थानीय परिषद् को लगता है कि निवासियों की पान की पीक थूकने की आदत हद से ज्यादा बढ़ गयी है।

लेसिस्टर सिटी काउंसिल के अधिकारी सार्वजनिक स्थल संरक्षण आदेश (पीएसपीओ) लाने पर विचार कर रहे हैं ताकि मेल्टन रोड और बेलग्रेव रोड पर लोगों को पीक थूकने से रोक सकें। इन दोनों सड़कों को स्थानीय लोग ‘गोल्डन माइल’ के नाम से जानते हैं, क्योंकि यहां गुजराती मूल के उद्योगपतियों की गहनों की दुकानें कतार से सजी हुई हैं।

‘लेसिस्टर मरक्यूरी’ के अनुसार, स्थानीय व्यापारी और निवासी पान की पीक से फुटपाथ गंदा होने के कारण बहुत दुखी हैं। स्थानीय निकाय के प्रवक्ता का कहना है कि उन्हें समस्या की जानकारी है। इसके कारण गंदगी फैलती है और वह देखने में भी खराब लगता है। इससे निपटने के लिए वे नया कानून बना रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.