ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन में आर्मी के जवानों ने मनाया रक्षाबंधन

जहां एक ओर हिंदुस्तान में सभी भाई बहन एक दूसरे के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन मना रहे हैं तो वहीं कुछ लोग ब्रिटेन में भी इस त्योहार को बड़े धूमधाम से सेलिब्रेट करत नजर आ रहे हैं।

जहां एक ओर हिंदुस्तान में सभी भाई बहन एक दूसरे के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन मना रहे हैं तो वहीं कुछ लोग ब्रिटेन में भी इस त्योहार को बड़े धूमधाम से सेलिब्रेट करत नजर आ रहे हैं। ब्रिटेन में रक्षाबंधन के अवसर पर अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

जी हां, लंदन में सशस्त्र बल हिंदु नेटवर्क की ओर राखी डे का समारोह आयोजित किया गया। ब्रिटेन में आयोजित इस समारोह के अवसर पर ब्रिटिश सशस्त्र बलों ने हिंदुओं और गैर-हिंदु लोगों के अलावा स्थानीय समुदायों के साथ खुशियां मनाई।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश सशस्त्र बलों और हिंदु समुदाय के बीच समझ को आगे बढ़ाना है। सिटी हिंदुज नेटवर्क के प्रणय नथवानी ने लंदन में एक समारोह में कहा कि सबसे पहले मैं हिंदु सिद्धातों और मूल्यों के संपर्क में तब आया जब मुझे बचपन में कहानियां सुनाई गई। इन कहानियों को इस तरह से पिरोया गया है जिनमें बुराई पर अच्छाई की जीत नजर आती है।

देशभर में आयोजित कार्यकर्मों में स्थानीय समपुदायों के नेतां और युवा संगठनों से सशस्त्र बलों के कर्मियों की कलाईयों पर राखियां बांधी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App