ताज़ा खबर
 

UBER कैब पर पीड़िता अमेरिका में चलाएगी मुकदमा

नई दिल्ली में उबर कैब के एक चालक की कथित रूप से हवस की शिकार बनी 25 साल की युवती अमेरिकी अदालतों में कैब सेवा प्रदाता के खिलाफ मुकदमा करेगी। इसके लिए न्यूयार्क के एक प्रख्यात वकील की सेवा ली गयी है। वकील डगलस विगडर ने एक बयान में कहा कि मैं इस बात की […]

Author Updated: January 17, 2015 10:34 AM

नई दिल्ली में उबर कैब के एक चालक की कथित रूप से हवस की शिकार बनी 25 साल की युवती अमेरिकी अदालतों में कैब सेवा प्रदाता के खिलाफ मुकदमा करेगी। इसके लिए न्यूयार्क के एक प्रख्यात वकील की सेवा ली गयी है। वकील डगलस विगडर ने एक बयान में कहा कि मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि उस युवती ने मुझे रखा है जिसके साथ गत दिसंबर को भारत के दिल्ली में उबर के चालक ने बलात्कार किया था।

डगलस ने उस महिला होटल कर्मी का प्रतिनिधित्व किया था जिसने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के पूर्व प्रमुख डी एस काहन पर 2012 में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। विगडर की ला फर्म ने भी एक ट्वीट में दिल्ली उबर कैब चालक द्वारा किये गये कथित बलात्कार की पीड़िता का उनके जरिये प्रतिनिधित्व करने और इस बारे में अमेरिका में मामला दर्ज करने की पुष्टि की।

विगडर ने कहा कि वह अपनी मुवक्किल को न्याय दिलाने के लिए अपने सभी संसाधनों का उपयोग करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि जिम्मेदार पक्ष न्याय के शिकंजे में आयें ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो। अमेरिकी वकील ने कहा कि उन्होंने पांच दिसंबर की इस घटना के बाद इस युवती और उसके परिवार के साथ दिल्ली में व्यापक मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मैं उनके साहस और इस मुश्किल समय में दिखाये गये धैर्य के लिए केवल प्रशंसा कर सकता हूं।

विगडर ने कहा कि हम अपनी मुवक्किल को सही ठहराने के लिए अपने सभी संसाधनों का उपयोग करेंगे, उन्हें उनके कृत्यों के लिए जिम्मेदार ठहरायेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि आगे ऐसा न हो। दैनिक द गार्जियन के अनुसार विगडर ने यह भी कहा कि वह इस बात की भी संभावना पर गौर कर रहे हैं कि अमेरिकी अदालत से मामले में अपने न्याय क्षेत्र के उपयोग करने को कहा जाये क्योंकि उबर का आचरण अमेरिका में बनायी गयी कंपनी नीति पर आधारित था।

उन्होंने कहा कि इस बात की पर्याप्त नजीरें हैं कि अदालत ऐसा करने के बारे में विचार कर सकती है। दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले के आरोपी शिवकुमार यादव पर मंगलवार को कथित बलात्कार एवं अपहरण के आरोप तय किये थे।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X