ताज़ा खबर
 

11 लोगों को ले जा रहा अमेरिकी नेवी का विमान प्रशांत महासागर में क्रैश, 8 को बचाया गया

न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक यह विमान एयरक्राफ्ट कैरियर रोनाल्ड रीगन की पर जा रहा था।
Author टोक्यो | November 22, 2017 18:56 pm
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

अमेरिकी नौसेना का एक विमान फिलीपीन सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, हालांकि बचावकर्मियों ने आठ लोगों को सुरक्षित बचा लिया। विमान में 11 लोग सवार थे। जापानी और अमेरिकी सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे जहां सी2-ए विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। अमेरिकी नौसेना ने कहा कि बचाए गए सैन्यर्किमयों को यूएसएस रोनाल्ड रीगन पोत पर ले जाया गया और उनकी हालत ठीक है। अमेरिकी अधिकारियों ने जापान को बताया कि इंजन में परेशानी के कारण यह हादसा हुआ होगा।  अमेरिका ने आज बताया कि पूर्वी एशिया में यह हालिया दुर्घटना है जिसमें उसका सशस्त्र बल प्रभावित हुआ है। तोक्यो में जापानी रक्षा मंत्री इत्सुनोरी ओनोदेरा ने बताया कि बचाव कार्य के लिए संयुक्त अभियान शुरू किया गया।

इससे पहले नौसेना ने एक बयान में बताया, ‘‘ओकिनावा के दक्षिण पूर्व में सागर में चालक दल और यात्रियों सहित 11 लोगों को ले जा रहा अमेरिकी नौसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’’ यह विमान अमेरिकी विमानवाहक पोत यूएसएस रोनाल्ड रीगन की ओर जा रहा था जो इस समय फिलीपीन सागर में है। यूएसएस रोनाल्ड रीगन तलाश और बचाव अभियान चला रहा है। पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी सेना की भारी उपस्थिति है। इसके अलावा जापान और दक्षिण कोरिया में हजारों की संख्या में अमेरिकी सैनिक तैनात हैं।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.