ताज़ा खबर
 

Video: चीन में आया मैगी तूफान, 118 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हवाएं

चीन के क्वांगझू शहर में आज मैगी तूफान आने के साथ ही शहर में 118 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।

Author बीजिंग | Updated: September 28, 2016 2:45 PM
(Photo-Agency)

चीन के क्वांगझू शहर में आज मैगी तूफान आने के साथ ही शहर में 118 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। इससे पहले यह तूफान ताइवान में तबाही मचा चुका है। चीन में इस साल आने वाला मैगी 17वां तूफान है। इस वजह से फुजिआन प्रांत के तटीय इलाकों में बारिश हुई है।प्रांतीय बाढ़ नियंत्रण दफ्तर ने बताया कि फुजिआन की चार कांउटिज और एक शहर में 300 मिमी से ज्यादा बारिश हुई, जबकि 15 काउंटीज, जिलों और शहरों में 200 मिमी से 300 मिमी के बीच बारिश हुई है।

स्थानीय नदियों ने खतरे के निशान को पार कर दिया। चीन मैगी के लिए पहले ही नारंगी अलर्ट जारी कर चुका है। प्रांतीय राजधानी फुझोउ में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई है।

शहर की सड़कों और गलियों में पानी भर गया है जिससे यातायात प्रभावित हुआ है। स्थानीय मौसम केंद्र ने बताया कि प्रांत में आज तेज हवाओं के साथ और बारिश हो सकती है। सरकारी शिन्हुआ एजेंसी ने कहा कि ताइवान में इसने चार लोगों की जान ले ली और 268 लोग जख्मी हुए हैं ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 परवेज मुशर्रफ ने बलूच अलगाववादियों पर कहा- पाकिस्तान का झंडा जलाने वालों के टुकड़े कर देने चाहिए
2 नरेंद्र मोदी अभी संयम बरत रहे हैं, मगर पाकिस्‍तान इसे हल्‍के में लेने की गलती न करे: अमेरिकी अखबार
3 Breaking: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटा