scorecardresearch

यूएईः अबुधाबी एयरपोर्ट के पास हूती विद्रोहियों ने 3 ऑयल टैंकर उड़ाए, दो भारतीयों समेत तीन की मौत

दुबई के अल-अरबिया इंग्लिश की रिपोर्ट के अनुसार, इस विस्फोट में तीन लोगों की मृत्यु हुई है। छह अन्य लोगों को हल्की चोटें आईं हैं। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट का कारण ड्रोन हमला (Drone Attack) हो सकता है।

Abu dhabi Blast
अबुधाबी एयरपोर्ट के पास तेल टैंकरों को बनाया गया निशाना (फोटो- @AuroraIntel)

अबुधाबी के मुसाफ्फा में तीन पेट्रोलियम टैंकरों में विस्फोट के बाद 2 भारतीयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीसरा नागरिक पाकिस्तान का बताया जा रहा है। दुबई के अल-अरबिया इंग्लिश की रिपोर्ट के अनुसार, इस विस्फोट में तीन लोगों की मृत्यु हुई है। छह अन्य लोगों को हल्की चोटें आईं हैं। संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट का कारण ड्रोन हमला हो सकता है।

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय दूतावास ने पुष्टि की है कि उसे विस्फोट में दो भारतीयों के मारे जाने की सूचना मिली है। भारतीय दूतावास की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि यूएई के अधिकारियों ने मुसाफ्फा में ऑयल टैंकरों में विस्फोट के कारण हुई तीन लोगों की मौत की जानकारी दी है, जिसमें दो भारतीय शामिल हैं। इससे जुड़ी और जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, अबुधाबी पुलिस ने एक बयान में कहा कि शुरुआती जांच में एक छोटे विमान के कुछ हिस्से मिले हैं जो संभवत: ड्रोन हो सकते हैं और इन्हीं की वजह से टैंकर विस्फोट हुए और एयरपोर्ट पर आग लगी।

यमन के हूती विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यमन के हूती विद्रोहियों ने कहा कि उन्होंने UAE में काफी भीतर तक अपने सैन्य अभियान शुरू कर दिए हैं और इनके बारे में ज्यादा जानकारी वे अगले कुछ घंटों में देंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को ये धमाके अबुधाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) के पेट्रोल ले जा रहे टैंकरों में हुए। पुलिस द्वारा की जा रही शुरुआती जांच में सामने आया है कि टैंकरों में आग लगने से ठीक पहले आसमान में ड्रोन जैसी आकृतियां दिखाई दी थीं, जो दो इलाकों में गिरीं।

बता दें कि पिछले साल भी हूती विद्रोहियों ने सऊदी के एयरपोर्ट को निशाना बनाया था। अगस्त में हमले के पहले, पिछले साल फरवरी 2021 में भी हूती विद्रोहियों ने दक्षिणी सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला किया था। इस हमले में एक यात्री विमान में आग लग गई थी। हूती विद्रोही पहले भी सऊदी के एयपोर्ट को निशाना बना चुके हैं लेकिन ये पहली बार है जब विद्रोहियों ने अबुधाबी के किसी एयरपोर्ट पर हमला किया है।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.