ताज़ा खबर
 

मैच फिक्सिंग के खिलाफ श्रीलंका की बड़ी कार्रवाई, हिरासत में लिए गए दो भारतीय

श्रीलंका क्रिकेट एंटी करप्शन यूनिट ने घरेलू टी-20 लीग में मैच फिक्सिंग के आरोप में दो भारतीयों को गिरफ्तार किया है। दोनों मैच के दाैरान बार-बार फोन से बात कर रहे थे। उनकी गतिविधियां संदिग्ध थी।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Photo: Reuters)

श्रीलंका क्रिकेट एंटी करप्शन यूनिट ने घरेलू टी-20 लीग में मैच फिक्सिंग के आरोप में दो भारतीयों को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि गेले और दाम्बुला के बीच पाल्लेकेले में खेले जा रहे मैच के दौरान इन दोनों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी। दोनों बार-बार मोबाइल फोन से कॉल कर रहे थे। इसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारी ने एएफपी को बताया कि, “हमने दो भारतीयों को संदिग्ध हरकत करते देखा। इसके बाद एंटी करप्शन के अधिकारी ने उन्हें पकड़कर आगे की जांच के लिए पुलिस के हवाले कर दिया।” यह गिरफ्तारी श्रीलंका क्रिकेट के द्वारा मैच फिक्सिंग के अलर्ट के एक दिन बाद हुआ है।

अधिकारियों को मैच फिक्सिंग का संदेह तब हुआ था, जब दर्शकों के एक ग्रुप को खास जगह छोड़ने को कहा गया था। अधिकारियों का कहना है कि, “यह कोई बड़ी प्रतियोगिता नहीं होने के बावजूद मैच फिक्सर्स को आकर्षित कर रही है। इस वजह से खेल मैदान और होटलों में अधिकारियों की तैनाती में वृद्धि हुई है। खिलाड़ियों को चेतावनी दी गई है कि वे मैच फिक्स करने के लिए उनसे संपर्क करने के किसी भी प्रयास के बारे में अधिकारियों को तत्काल सूचना दें।”

 

बता दें कि अल-जजीरा डॉक्यूमेंट्री बनाकर वैश्विक क्रिकेट में भ्रष्टाचार का पर्दाफाश कर रहा है। इसमें श्रीलंका के तीन अधिकारियों को मैचों के लिए सहमत होने के लिए फिल्माया गया था। इसके बाद श्रीलंका ने खेल भ्रष्टाचार और मैच फिक्सिंग से निपटने के लिए एक विशेष पुलिस यूनिट के साथ कड़े कानून भी बनाए हैं। वहीं, इससे पहले श्रीलंका के विश्व कप जिताने वाले कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने भी कहा था कि, “श्रीलंका क्रिकेट में भ्रष्टचार काफी चरम तक पहुंच चुकी है। आईसीसी मैच फिक्सिंग को रोकने में पूरी तरह नाकाम रही है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App