ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रंप के बेटे की एलन मस्क से गुहार- ऐसा प्लैटफार्म बनाओ जहां पिता पर न लगे बैन

अमेरिका में छह जनवरी की हिंसा के बाद ट्विटर, यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम समेत कई सोशल नेटवर्किंग कंपनियां ट्रंप पर बैन लगा चुकी हैं।

Donald Trump, US, Twitter, Instagram, Facebookडोनाल्ड ट्रंप। (फाइल फोटोः REUTERS)

डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला, स्पेसएक्स के फाउंडर एलन मस्क से गुहार लगाई है कि वह एक ऐसा सोशल मीडिया प्लैटफार्म बनाएं जहां उनके पिता पर बैन न लग सके। जूनियर ट्रम्प ने कहा कि वह किसी रूढ़िवादी सोशल मीडिया प्लेटफार्म की बात नहीं कर रहे, बल्कि वह एक ऐसा प्लेटफार्म चाहते हैं, जहां हर किसी को अपनी बात कहने की स्वतंत्रता हो।

जूनियर ट्रम्प ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए अपने वीडियो में कहा कि लोगों को अंतरिक्ष में भेजने वाले एलन मस्क के लिए इस तरह का प्लेटफार्म बनाना कोई बड़ी बात नहीं है। उन्होंने अपने अंतरिक्ष कार्यक्रम को बड़ी-बड़ी सरकारों से बेहतर तरीके और कम दर पर अंजाम दिया है। उन्होंने यह काम अपने बलबूते पर किया है।

अमेरिका में फ्री स्पीच को बचाने के लिए एक स्वतंत्र सोशल मीडिया प्लेटफार्म की बेहद जरूरत है। जूनियर ट्रम्प ने कहा, एलन प्लीज एक कॉन्सेप्ट के साथ आओ। एक ऐसा प्लेटफार्म बनाओ, जहां विरोधी विचारधारा के लोग खुद को व्यक्त कर सकें।

ध्यान रहे कि 6 जनवरी को कैपिटल हिल्स पर भड़की हिंसा में पांच लोगों की जान चली गई थी। इसके लिए राष्ट्रपति ट्रम्प को जिम्मेदार माना गया था। उसके बाद ट्विटर समेत यूट्यूब, फेसबुक जैसी कंपनियों ने डोनाल्ड ट्रम्प को हमेशा के लिए बैन कर दिया था।

Next Stories
1 नरेंद्र मोदी और ट्रंप की तस्वीरों के साथ पाकिस्तान में लगे आजादी के नारे, उठी अलग सिंधुदेश की मांग
2 आतंकी नेता न रचाएं अधिक निकाह, दुश्मन को मिलता है प्रोपगेंडा का मौका- तालिबानी नेतृत्व की अपील
3 चीन में आइसक्रीम पर पाया गया Coronavirus! हड़कंप के बाद 1000 से ज्यादा लोगों को क्वारैंटाइन में भेजा गया, कंपनी सील
ये पढ़ा क्या?
X