ताज़ा खबर
 

ताइवान ने ढेर किए चीनी लड़ाकू Su-35 विमान? ‘ड्रैगन’ बोले- ये अफवाह; ताइपेई ने भी किया इन्कार

सोशल मीडिया पर कई वीडियो भी साझा किए जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि ताइवान ने चीनी विमान मार गिराया है। वीडियो में दिखाई गई जगह का भी सही पता नहीं चल पाया है।

China, America, Tiawanदावा किया जा रहा है कि ताइवान ने चीनी का लड़ाकू विमान मार गिराया है। (फोटो-Social Media)

सोशल मीडिया पर शुक्रवार को यह दावा किया गया कि ताइवान ने चीन के लड़ाकू विमान सुखोई-35 को अमेरिकी एयर मिसाइल सिस्टम से मार है। वहीं चीन और ताइवान दोनों ने इस घटना से इनकार किया है। चीन ने इसे अफवाह बताया है तो ताइवान ने भी ऐसी किसी घटना से इनकार किया है।

द ज्यूइश प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण चीन सागर में ताइवान के इलाके में घुसपैठ के बाद दक्षिणी चीन के स्वायत्त तटीय क्षेत्र ग्वांग्शी में विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सोशल मीडिया पर कई वीडियो भी साझा किए जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि ताइवान ने चीनी विमान मार गिराया है। वीडियो में दिखाई गई जगह का भी सही पता नहीं चल पाया है। कुछ लोग इस घटना को अफवाह करार दे रहे हैं तो कई लोग विमान के क्रैश होने के पीछे तकनीकी कारण को जिम्मेदार बता रहे हैं।


चीन के रक्षा मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सोशल मीडिया यूजर्स को भ्रमित करने के लिए जानबूझकर ऐसा किया जा रहा है और गलत जानकारियां फैलाई जा रही हैं। नी रक्षा मंत्रालय ने स्पष्ट कर बताया कि यह पूरी तरह से गलत है, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मंत्री पर लगाया था रेप का आरोप, अमेरीकी ब्लॉगर से बोला पाकिस्तान- 15 दिन में छोड़ दो देश
2 भारत-चीन तनातनी के बीच नेपाल ने लिपुलेख में तैनात की सेना, भारतीय सैनिकों पर पैनी नजर रखने के आदेश
3 न्यूक्लियर हथियार दोगुने कर रहा चीन, जल-थल और नभ से मिसाइल दागने की कर रहा पुरजोर तैयारी, पेंटागन ने चेताया
ये पढ़ा क्या?
X