ताज़ा खबर
 

तबाह हो चुके अलेप्पो के नागरिकों के समर्थन में अंधेरे में डूबा एफिल टावर

पेरिस की मेयर ऐनी हिडाल्गो ने कहा कि अलेप्पो में नागरिकों के लिए उत्पन्न ‘असहनीय’ स्थिति का विरोध करने के लिए ऐसा किया गया।

Author पेरिस | December 15, 2016 13:16 pm
पेरिस का एफिल टावर। (AP Photo/Francois Mori/14 Dec, 2016)

सीरिया के तबाह हो चुके अलेप्पो शहर के लोगों के प्रति समर्थन जाहिर करने के लिए पेरिस में एफिल टावर की बत्तियां बंद कर दी गई। एफिल टावर बुधवार (14 दिसंबर) रात को स्थानीय समयानुसार आठ बजे अंधकार के आगोश में समा गया। पेरिस की मेयर ऐनी हिडाल्गो ने कहा कि अलेप्पो में नागरिकों के लिए उत्पन्न ‘असहनीय’ स्थिति का विरोध करने के लिए ऐसा किया गया। विद्रोही बलों ने नागरिकों को शहर से बाहर निकलने की अनुमति देने के लिए बुधवार देर रात को एक नये समझौते की घोषणा की।

एफिल टावर की बत्तियां बंद किये जाने से पहले हिडाल्गो ने एक बयान में कहा कि विरोधियों के कब्जे वाली अलेप्पो की सभी सड़कों को सीरियाई शासन अपने कब्जे में ले रहा है जिससे वहां सैंकड़ों लोग प्रभावित हो रहे हैं। एएफपी की एक खबर के अनुसार, अलेप्पो के नागरिकों के समर्थन में पेरिस में सैंकड़ों लोगों ने कल (बुधवार, 14 दिसंबर) प्रदर्शन किया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने, सीरिया में भीषण लड़ाई में बहने वाले खून के प्रतीक के तौर पर लाल कपड़े पहन रखे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App