ताज़ा खबर
 

मस्जिदों से अजान की आवाज कम करने संबंधी इस्राइल के विधेयक की तुर्की ने की निंदा

तुर्की ने इस्राइल की मस्जिदों से अजान के वक्त लाउडस्पीकरों की आवाज कम करने संबंधी प्रस्ताव को ‘अस्वीकार्य’ करार दिया है।
Author अंकारा | November 22, 2016 10:57 am
(Photo-Agency)

तुर्की ने इस्राइल की मस्जिदों से अजान के वक्त लाउडस्पीकरों की आवाज कम करने संबंधी प्रस्ताव को ‘अस्वीकार्य’ करार दिया है। तुर्की के उप प्रधानमंत्री नौमान कुतुर्लमस ने कल साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि यह प्रस्ताव धार्मिक स्वतंत्रता का विरोधाभासी है और यरूशलम की ऐतिहासिक बहुधार्मिक संस्कृति के भी खिलाफ है।

इस्राइल और तुर्की के बीच जून में मैत्री समझौता हुआ था जिसके चलते दोनों देशों के बीच छह साल से चली आ रही शत्रुता खत्म हो गई थी। अब दोनों ही देश एक दूसरे के यहां अपने राजदूत नियुक्त करने की तैयारी कर रहे हैं। कभी दोनों देश करीबी सहयोगी थे।

इस बीच, इस्राइली मीडिया को दिए गए साक्षात्कार में तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने कहा कि दोनों देशों के संबंधों में गर्मजोशी भर रही है। दोनोें देशों के बीच संबंधों में वर्ष 2003 में एर्दोगन के प्रधानमंत्री बनने के बाद खटास आ गई थी क्योंकि उनकी पार्टी की जड़ें तुर्की के इस्लामी मूवमेंट से निकली थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.