ताज़ा खबर
 

तुलसी गबार्ड: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने वाली पहली हिन्दू उम्मीदवार

तुलसी गबार्ड अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उतरने की घोषणा करती हैं तो वह अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने वाली पहली हिन्दू उम्मीदवार होंगी। 2020 में चुने जाने पर वह अमेरिका की सबसे युवा और पहली महिला राष्ट्रपति बन सकती हैं।

Author December 13, 2018 6:23 PM
तुलसी गबार्ड। (फाइल फोटो)

अमेरिका की पहली हिन्दू सांसद तुलसी गबार्ड ने कहा कि वह 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर गंभीरता से विचार कर रही हैं। 37 वर्षीय गबार्ड अमेरिकी संसद में चार कार्यकाल से हवाई का प्रतिनिधित्त्व कर रही हैं। डेमोक्रेटिक सांसद गबार्ड ने पहली बार राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। गबार्ड ने बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव में उतरने से संबंधित एक सवाल के जवाब में एमएसएनबीसी न्यूज को बताया कि वह इस पर गंभीरता से विचार कर रही हैं। उन्होंने अपने देश की स्थिति पर गंभीर चिंता जताते हुए यह भी कहा कि वह इस विषय पर भी सोच रही हैं।

बता दें कि अगर तुलसी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उतरने की घोषणा करती हैं तो वह अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने वाली पहली हिन्दू उम्मीदवार होंगी। 2020 में चुने जाने पर वह अमेरिका की सबसे युवा और पहली महिला राष्ट्रपति बन सकती हैं।

नवंबर 2020 में होने वाले चुनाव में गबार्ड को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देने से पहले, साल की शुरुआत में प्रारंभिक चुनाव में अपने डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं के खिलाफ लड़ना होगा। इस विषय पर गबार्ड पिछले कुछ हफ्तों से प्रतिक्रिया जानने के लिए अपनी पार्टी के नेताओं से विचार-विमर्श कर रही हैं और भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों से भी संपर्क कर रही हैं।

भारतीय नागरिक को जेल, गाड़ी चलाने से प्रतिबंधित किया गयाः सिंगापुर में दुर्घटना को अंजाम देने वाले 36 वर्षीय एक भारतीय नागरिक को बृहस्पतिवार को 12 हफ्ते के लिए जेल भेज दिया गया। उसे इसके अलावा पांच वर्षों के लिए गाड़ी चलाने से प्रतिबंधित कर दिया गया। 2016 में हुई दुर्घटना में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सवार दो लोगों की मौत हो गई थी और एक अन्य व्यक्ति जख्मी हो गया था। चैनल न्यूज एशिया ने खबर दी कि दुर्घटना पश्चिम तट राजमार्ग के पास हुई । जब सहदेवन सेनगुटुवन ने अपने ट्रेलर से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों को टक्कर मार दी। दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई और तीसरा जख्मी हो गया। उसने अदालत में अपना दोष स्वीकार कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App