ताज़ा खबर
 

इंडोनेशिया के तट पर 6.9 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी

इंडोनेशिया की भूभौतिकी एजेंसी ने आसपास के तटीय समुदायों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की। अभी नुकसान या हताहतों की कोई रिपोर्ट नहीं है लेकिन उत्तर मलुकु प्रांत के टर्नेट शहर में भूकंप के तेज झटके महसूस होने के बाद निवासियों में घबराहट की स्थिति बनी हुए है।

Author Updated: July 8, 2019 3:55 AM
अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने बताया कि भूकंप का केंद्र उत्तर सुलावेसी और उत्तर मलुकु के बीच मोलुक्का सागर में स्थित था।

इंडोनेशिया के तट पर रविवार को 6.9 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए जिससे सुनामी की चेतावनी जारी करनी पड़ी और घबराए निवासी अपने घर से बाहर निकल गए। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने बताया कि भूकंप का केंद्र उत्तर सुलावेसी और उत्तर मलुकु के बीच मोलुक्का सागर में स्थित था। भूकंप का केंद्र जमीन से 24 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

इंडोनेशिया की भूभौतिकी एजेंसी ने आसपास के तटीय समुदायों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की। अभी नुकसान या हताहतों की कोई रिपोर्ट नहीं है लेकिन उत्तर मलुकु प्रांत के टर्नेट शहर में भूकंप के तेज झटके महसूस होने के बाद निवासियों में घबराहट की स्थिति बनी हुए है। हालांकि भूभौतिकी एजेंसी ने आसपास के तटीय समुदायों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी करने के बाद चेतावनी वापस ले ली है।

बता दें कि पिछले साल भूकंप और सुनामी ने इंडोनेशिया में बड़ी तबाही मचाई थी। उस वक्त भूकंप का केंद्र सुलावेसी द्वीप में था और रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.5 मापी गई थी। इस आपदा के दौरान करीब 2200 लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग लापता हो गए थे। सुलावेसी द्वीप के शहर पालू में सुनामी के चलते समुद्र की लहरें दो मीटर की ऊंचाई तक पहुंच गईं थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 श्रीलंका में बढ़ रही अमीरी, भारत अभी भी लोअर-मिडिल इनकम ग्रुप में- वर्ल्ड बैंक रैंकिंग
2 भारत को अमेरिका ने दिया नाटो सहयोगी जैसा दर्जा, रक्षा सहयोग को मिलेगा बढ़ावा
3 उड़ते प्लेन से गार्डन में जा गिरा यात्री! लाश मिलने से मचा हंगामा