ताज़ा खबर
 

उत्तरी जापान में आया 6.9 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का परामर्श जारी

उत्तरी जापान में 6.9 तीव्रता का भूकंप आने के बाद मंगलवार सुबह सुनामी का एक परामर्श जारी किया गया। मौसम संबंधी एजेंसी ने बताया कि इवाते के तट पर कल सुबह स्थानीय समयानुसार करीब आठ बज कर तीस मिनट के आसपास एक मीटर तक ऊंची सुनामी लहरें उठने का पूर्वानुमान जताया गया था।संबंधित खबरेंCOVID-19LockdownPHOTOSकोविड-19 ने […]

Author Published on: February 17, 2015 10:05 AM

उत्तरी जापान में 6.9 तीव्रता का भूकंप आने के बाद मंगलवार सुबह सुनामी का एक परामर्श जारी किया गया।

मौसम संबंधी एजेंसी ने बताया कि इवाते के तट पर कल सुबह स्थानीय समयानुसार करीब आठ बज कर तीस मिनट के आसपास एक मीटर तक ऊंची सुनामी लहरें उठने का पूर्वानुमान जताया गया था।

एजेंसी के अनुसार, सुबह आठ बज कर छह मिनट पर भूकंप इवाते के मियाको से करीब 210 किमी पूर्व में प्रशांत क्षेत्र में 10 किमी की गहराई पर आया।

सुनामी का परामर्श तटीय हिस्से के जिन बड़े इलाकों के लिए जारी किया गया है वहां वर्ष 2011 में भूकंप और सुनामी की वजह से 18,000 से अधिक लोग मारे गए थे और फुकुशिमा परमाणु हादसा हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories