ताज़ा खबर
 

भारतीय पत्रकार ने पूछा- पाक प्रायोजित आतंकवाद बड़ा मुद्दा नहीं? ट्रंप ने मोदी की ओर देख कहा- आपके रिपोर्टर्स बड़े शानदार हैं

इस कोन्फ़्रेंस के दौरान भारतीय पत्रकारों ने ट्रम्प से पाक प्रायोजित आतंकवाद, आईएसआई से ट्रेन किए गए अल-क़ायदा आतंकी और कश्मीर को लेकर कुछ सवाल पूछे।

Author नई दिल्ली | Updated: September 25, 2019 9:58 AM
न्यू यॉर्क में मंगलवार को सालाना UNGA से इतर द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान बात करते हुए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (फोटोः रॉयटर्स)

Indian reporter. trump, Narendra Modi: अमेरिकी पत्रकार हो या किसी अन्य देश का कोई और रिपोर्टर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पत्रकारों के सवालों से निपटना आता है। ऐसा ही कुछ सोमवार और मंगलवार को हुआ। सोमवार को पाकिस्तानी पीएम और अमेरिकी राष्ट्रपति की मुलाकात के दौरान ट्रम्प से कश्मीर पर पाकिस्तानी पत्रकारों ने कुछ सवाल किए। पाकिस्तानी पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में ट्रम्प ने इमरान खान से पूछा ‘आपको इन जैसे पत्रकार कहां से मिलते हैं?’ इसके बाद उनसे किसी भी पत्रकार ने सवाल नहीं पूछे। ठीक ऐसा ही एक वाक्य मंगलवार को भी हुआ जब ट्रम्प भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक प्रैस कोन्फ्रेंस कर रहे थे।

इस कोन्फ़्रेंस के दौरान भारतीय पत्रकारों ने ट्रम्प से पाक प्रायोजित आतंकवाद, आईएसआई से ट्रेन किए गए अल-क़ायदा आतंकी और कश्मीर को लेकर कुछ सवाल पूछे। एक भारतीय रिपोर्टर ने अमेरिकी राष्ट्रपति से पूछा ‘क्या आतंकवाद एक बड़ा मुद्दा नहीं है? पाक द्वारा प्रायोजित आतंकवाद से डील करने के लिए आपके पास कोई रोड मैप है? इसपर ट्रंप ने मोदी की ओर देखकर कहा ‘आपके रिपोर्टर्स बड़े शानदार हैं। काश मेरे पास भी ऐसे रिपोर्टर होते। तुम बाकी लोगों से बहुत अच्छा कर रहे हो। ये रिपोर्ट तुम्हें कहां से मिली? ये बहुत अच्छी चीज़ है।’ ट्रम्प की यह बात सुन पीएम मोदी हंसने लगे।

बता दें सोमवार को पाकिस्तानी पत्रकारों के सवाल पर ट्रंप यूं खीझे कि उन्होंने इमरान खान के सामने ही उनको सुना डाला। खान के साथ मीडिया से बातचीत में ट्रम्प ने बार-बार पाकिस्तानी पत्रकारों को झिड़का और एक बार तो एक पत्रकार से यह तक पूछ लिया कि क्या वह पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पाकिस्तान की खुल गई कलई! ISI से पैसा लेने की वजह से जेल गए शख्स से इमरान ने की मुलाकात
2 16 साल की सामाजिक कार्यकर्ता का ट्रंप ने उड़ाया मजाक, ग्रेटा ने क्लाइमेट चेंज पर जोरदार ढंग से उठाई थी आवाज
3 जलवायु परिवर्तन पर मोदी का भाषण सुनने अचानक पहुंच गए ट्रंप, कभी भारत पर इसी मुद्दे पर साधा था निशाना
जस्‍ट नाउ
X