ताज़ा खबर
 

रातोंरात बदली ट्रक ड्राइवर की किस्‍मत, जैकपॉट में जीते 2112 करोड़ रुपये

अमेरिका में एक ट्रक डाईवर ने लॉटरी का टिकट खरीदा था। इसमें उसने 2112 करोड़ रुपये जीते।

तस्वीर का उपयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

एक ट्रक ड्राईवर ने कभी नहीं सोचा था कि वह अचानक करोड़पति बन जाएगा। लेकिन रातोंरात उसकी किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि उसने जैकपॉट में 2 हजार करोड़ से ज्यादा की रकम जीत ली। यह मामला अमेरिका का है। ड्राइवर ने शुक्रवार (25 जनवरी) को न्यूयॉर्क लॉटरी इतिहास में दूसरे सबसे बड़े पावरबॉल जैकपॉट का दावा किया, जिसमें उसने 2112 करोड़ रुपये जीते। सीएनएन से संबंधित WABC के अनुसार, 56 वर्षीय डेविड जॉनसन ने कहा, ” इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद मैं काफी खुश हूं। मैं अभी काम पर नहीं जा रहा हूं।”

न्यूयॉर्क लॉटरी द्वारा जारी बयान के अनुसार, जॉनसन ने 26 दिसंबर 2018 को लॉटरी खेला था, जिसका नंबर 5-25-38-52-67 और पावरबॉल 24 था। उसने कैश ऑप्शन चुना, इसलिए सभी कटौतियों के बाद उसे कुल 8,08,26,57,000 रुपया मिलेगा। जॉनशन ने लॉटरी जीतने के बाद कहा, “मैं काफी खुश हूं। इतनी ज्यादा खुशी है कि मैं खाना तक नहीं खा पा रहा हूं।”

ब्रोकलीन में रहने वाले जॉनसन 16 साल की उम्र में जमैका से अमेरिका आए थे। वह 2018 लॉटरी ड्राॅ जीतने वाले लगतार तीसरे न्यूयॉर्कर थे। वे गैस स्टेशन से लेकर सड़कों पर काम करते हैं, जहां उन्होंने अपना टिकट खरीदा था। उनके एक दोस्त ने बताया कि गैस स्टेशन के पास जिसने लॉटरी का टिकट खरीदा था, उसने पावरबॉल इनाम जीता है। लेकिन जॉनसन ने उस समय अपना टिकट चेक नहीं किया। कुछ दिनों बाद वह अपना टिकट लेकर गैस स्टेशन गए, जहां उन्हें पता चला कि उन्होंने इनाम जीता है। बता दें कि न्यूयॉर्क लॉटरी उत्तरी अमेरिका की सबसे ज्यादा बिकने वाली लॉटरी है। रिपोर्ट के अनुसार, लॉटरी के माध्यम से स्थानीय जिला स्कूलों को कुल राज्य शिक्षा सहायता का लगभग 13% डोनेट किया जाता है।

बता दें कि भारत के भी कई राज्यों में सरकार के द्वारा लॉटरी निकाली जाती है। केरल और सिक्किम जैसे राज्यों में लोग इस लॉटरी से करोड़ों रुपए भी कमाते हैं। इस लॉटरी के जरिए अब तक यहां कई लोगों की किस्मत बदल चुकी है। केरल में लॉटरी कैश फ्लो का एक बड़ा माध्यम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App