ताज़ा खबर
 

यात्री के शरीर की बदबू से उल्टियां करने लगे पैसेंजर्स, विमान की करवानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

यात्रियों की खराब हालत के चलते बदबू वाले यात्री को प्लेन के स्टाफ ने टॉयलेट में बंद कर दिया था। इसके बाद पायलट ने प्लेन की आपात लैंडिंग करा दी। विमान को पुर्तगाल के शहर फारगो में लैंड कराया गया।

यात्री से आ रही बदबू के कारण करानी पड़ी विमान की आपात लैंडिंग। (image source-Facebook)

विमानों की आपात लैंडिंग की खबर आमतौर पर तब सुनने को मिलती है, जब या तो अचानक मौसम खराब हो जाए या फिर विमान में कोई तकनीकी खराबी आ जाए, लेकिन नीदरलैंड में एक अजीब कारण से विमान की आपात लैंडिंग की गई। दरअसल विमान में एक यात्री के शरीर से इतनी बदबू आ रही थी कि सहयात्रियों को उल्टी और चक्कर आने लगे, जिसके बाद विमान की आपात लैंडिंग करायी गई। ट्रांसेविया विमान कंपनी का यह विमान नीदरलैंड के शीपोल एयरपोर्ट से स्पेन के ग्रांड केनेरिया आइलैंड के लिए उड़ान पर था, तभी रास्ते में यह दिक्कत आ गई।

फ्लाइट के यात्रियों का कहना है कि विमान में सवार एक यात्री के शरीर से बेहद तेज दुर्गंध आ रही थी। ऐसा लग रहा था कि वह यात्री कई हफ्तों से नहाया नहीं है। तेज बदबू के चलते विमान के अन्य यात्री बीमार हो गए और उन्होंने उल्टी और चक्कर आने की शिकायत की। खबर है कि यात्रियों की खराब हालत के चलते बदबू वाले यात्री को प्लेन के स्टाफ ने टॉयलेट में बंद कर दिया था। इसके बाद पायलट ने प्लेन की आपात लैंडिंग करा दी। विमान को पुर्तगाल के शहर फारगो में लैंड कराया गया। इसके बाद विमान से बदबू वाले यात्री को उतारा गया, जिसे मेडिकल स्टाफ एक बस में बैठाकर ले गया।

विमानन कंपनी ट्रांसेविया ने इस खबर की पुष्टि की है। वहीं उस यात्री के शरीर से इतनी बदबू क्यों आ रही थी, इसकी अभी तक जानकारी नहीं मिल सकी है। बता दें कि ट्रांसेविया विमानन कंपनी के साथ इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी ऐसा हो चुका है, जब इस विमानन कंपनी को अजीब कारणों से अपने विमान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी है। इसी साल फरवरी में भी ट्रांसेविया विमान को उस वक्त आपात लैंडिंग करानी पड़ी थी, जब एक यात्री लगातार गैस पास कर रहा था, जिससे अन्य यात्रियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, जिसके चलते विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। एक अन्य मामले में दुबई से एम्सटर्डम जा रही ट्रांसेविया की फ्लाइट में 2 यात्री झगड़ पड़े थे, जिसके चलते भी विमान को लैंड कराना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App