ताज़ा खबर
 

अमेरिका: इधर मिसाइल हमले की अफवाह फैली, उधर पोर्न देखने लगे लोग!

हवाई में मिसाइल हमले की अफवाह फैलाई गई थी। जैसे ही अफवाह की पुष्टि हुई तो पोर्न साइट के ट्रैफिक में 50 फीसदी का इजाफा हो गया। वेबसाइट के लिए ट्रैफिक का मतलब उसको देख रहे यूजर्स की संख्या से होता है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

अमेरिका के हवाई में मिसाइल हमले की अफवाह फैलाई गई थी। जैसे ही अफवाह की पुष्टि हुई तो पोर्न साइट के ट्रैफिक में 50 फीसदी का इजाफा हो गया। वेबसाइट के लिए ट्रैफिक का मतलब उसको देख रहे यूजर्स की संख्या से होता है। मिरर की खबर के मुताबिर दुनिया की सबसे बड़ी पोर्न साइट ने खुलासा किया है कि जैसे ही मिसाइल हमले की खबरें अफवाह में तब्दील हुईं, लोगों ने रिलैक्स करने के लिए पोर्न साइट की पनाह ले ली। हजारों लोगो को शनिवार (13 जनवरी) को फोन पर मिसाइल हमले का अलर्ट मिला था। उन्हें बताया गया था- ”जल्दी से सुरक्षित जगहों पर शरण ले लें, यह कोई ड्रिल नहीं है।” प्रसारणकर्ताओं ने टीवी कार्यक्रमों को बीच में रोककर इस बात की घोषणा की थी कि मिसाइल हमले की जद में लोग आ सकते हैं, इसलिए वे तलघरों में शरण ले लें। लेकिन जैसे ही यह अलर्ट एक अफवाह में बदला, लोगों ने ऑनलाइन जाकर अपनी टेंशन दूर करनी चाही और पोर्न साइट पर यूजरों की बाढ़ सी आ गई।

मशहूर साइट ने बताया कि अफवाह की बात सही होने के एक मिनट बाद ही 50 फीसदी लोग साइट पर थे। वेबसाइट का ट्रैफिक बताने वाले जानकारों ने बताया कि 15 मिनट बाद ही साइट पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक दर्ज किया गया। वेबसाइट का ट्रैफिक 77 फीसदी तक देखा गया। वेबसाइट ने यह खुलासा उस रिपोर्ट के एक महीने के बाद किया है जिसमें कहा गया था कि लोग एक दशक पहले के मुकाबले कम पोर्न देखने लगे हैं।

हवाई की मैनेजमेंट एजेंसी हाई-एमा ने अफवाह फैलाने वाले अलर्ट के बारे में जानने के लिए जांच बैठाई है। एक प्रवक्ता ने बताया कि स्टाफ के एक आदमी ने गलत बटन दबा दिया, जिसकी वजह से मैसेज चला गया और अफरा-तफरी मच गई। हवाई उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच पड़ता है और मिसाइल हमले का अलर्ट ऐसे वक्त आया जब तानाशाह किम जोंग उन कई बार मिसाइल परीक्षण कर चुका है। ऐसा जरूरी नहीं कि उत्तर कोरिया हवाई पर हमला कर ही देगा, लेकिन तानाशाह के काम और धमकियों से पता चलता है कि वह कुछ बहुत बुरा करने का कदम उठा सकता है। एजेंसी हाई-एमा ने कहा कि अगर मिसाइल हमला होता तो हथियार को हवाई पहुंचने में महज 20 मिनट लगते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App