scorecardresearch

Cannes Film Festival के रेड कार्पेट पर जब टॉपलेस आ चिल्लाने लगी यूक्रेनी महिला- हमारा रेप करना बंद करो…

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कांस फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में अपने देश की मदद करने के लिए एक वीडियो अपील भी की।

Cannes Film Festival
कांस फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर टॉपलेस हो गई महिला को घेरे सुरक्षाकर्मी (फोटो- kylebuchanan/ट्विटर)

कांस फिल्म फेस्टिवल में उस वक्त सभी लोग हैरान रह गए जब एक यूक्रेनी महिला ने रूसी सैनिकों के प्रति अपना विरोध जताने के लिए खुद को टॉपलेस कर लिया। कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर यह महिला शुक्रवार को यूक्रेन के झंडे के रंग में रंगे अपने शरीर पर “स्टॉप रेपिंग अस” (हमारा रेप करना बंद करो) लिखे शब्दों के साथ पहुंच गई और रूसी सैनिकों का विरोध करने लगी।

उस वक्त जॉर्ज मिलर की ‘थ्री थाउजेंड इयर्स ऑफ लॉन्गिंग’ का रेड कार्पेट प्रीमियर हो रहा था, तभी यह महिला रेड कार्पेट पर अचानक आ पहुंची। आनन-फानन में सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचे और महिला के शरीर को कोट से ढका। उन्होंने इस दौरान महिला की तस्वीर लेने से और उस घटना का वीडियो बनाने से सभी को रोका।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि पिछले महीने जांचकर्ताओं को रूसी सैनिकों के कब्जे वाले इलाकों में बलात्कार के सैकड़ों मामलों की रिपोर्ट मिली थी। उन्होंने छोटे बच्चों के यौन उत्पीड़न की बात भी कही थी। रूस-यूक्रेन युद्ध इस साल कांस फिल्म फेस्टिवल में सुर्खियों में रहा है।

एक्टर से राजनेता बने जेलेंस्की ने मंगलवार को कांस फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में अपने देश की मदद करने के लिए एक वीडियो अपील भी की। उन्होंने भावनात्मक संबोधन के दौरान फिल्म निर्माताओं से तानाशाहों का सामना करने का आह्वान किया था। “मारियुपोलिस 2” की स्पेशल स्क्रीनिंग के साथ कांस में युद्ध पहले से ही एक प्रमुख विषय रहा है। यहां यूक्रेन के फिल्म निर्माताओं की कई फिल्मों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

बीते दो महीनों से रूस यूक्रेन पर लगातार हमले कर रहा है। इतना वक्त बीत जाने के बाद ये लड़ाई रुकने का नाम नहीं ले रही है। वहीं, रूस के इस हमले के सामने यूक्रेन हार मानता दिखाई नहीं दे रहा है। दो महीने से अधिक का वक्त गुजर चुका है लेकिन अब भी यह लड़ाई किसी नतीजे पर पहुंच नहीं पाई है। इस युद्ध को लेकर रूस को कई तरह के प्रतिबंधों का सामना भी करना पड़ रहा है।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट