Top Chinese general arrested for corruption says Hong Kong newspaper, PLA Officers Scared - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भ्रष्टाचार के आरोप में शीर्ष चीनी जनरल गिरफ्तार, PLA के आला अधिकारियों में हलचल

अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा कि चीन के कुख्यात सुरक्षा अधिकारी झोऊ यांगकांग के पूर्व सहयोगी वांग को गुरुवार (25 अगस्त) को सिचुआन प्रांत के चेंगदू में अनुशासन निरीक्षक ने गिरफ्तार किया।

Author बीजिंग | August 26, 2016 8:35 PM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

चीन के एक शीर्ष जनरल को पार्टी का अनुशासन तोड़ने के मामले में गिरफ्तार किया गया है और इस तरह वह राष्ट्रपति शी चिनफिंग के भ्रष्टाचार निरोधक अभियान में गिरफ्तार किए गए सबसे वरिष्ठ वर्तमान सैन्य अधिकारियों में शामिल हो गए हैं। इस अभियान ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के आला अधिकारियों को हिलाकर रख दिया है। हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार के अनुसार शी के नेतृत्व वाले शक्तिशाली केंद्रीय सैन्य आयोग के तहत आने वाले संयुक्त कर्मचारी विभाग के उप प्रमुख 62 वर्षीय जनरल वांग जियानपिंग को पार्टी अनुशासन तोड़ने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा कि चीन के कुख्यात सुरक्षा अधिकारी झोऊ यांगकांग के पूर्व सहयोगी वांग को गुरुवार (25 अगस्त) को सिचुआन प्रांत के चेंगदू में अनुशासन निरीक्षक ने गिरफ्तार किया। खबर के अनुसार वांग के खिलाफ आरोप अभी स्पष्ट नहीं हैं लेकिन पार्टी अनुशासन तोड़ना चीन में भ्रष्टाचार के लिए सामान्य आधार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App