ताज़ा खबर
 

अमेरिकी सांसद हुए मोदी के मुरीद, कहा- भारत-अमेरिकी संबंधों का नया चरण शुरू

प्रधानमंत्री का संबोधन खत्म करते ही तकरीबन एक दर्जन से अधिक सांसदों ने इस बारे में बात की और उनसे मिलने के लिए मंच पर आ गए।

Author वाशिंगटन | June 8, 2016 11:07 am
पीएम मोदी तीन दिन के अमेरिकी दौरे पर हैं। ( photo ap)

भारत और अमेरिका के बीच नए तरह के सामंजस्य को प्रदर्शित करते हुए शीर्ष अमेरिकी सांसदों ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की और यह भी रेखांकित किया कि द्विपक्षीय संबंध नए चरण में प्रवेश कर गए हैं। अमेरिकी कांग्रेस के सांसदों में अमेरिका की प्रतिनिधिसभा की पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी (डेमोक्रेटिक पार्टी से) और सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति के अध्यक्ष एवं रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर जॉन मक्केन शामिल थे।

Read Also: अमेरिका में पीएम मोदी बोले- भारत ग्लोबल इकनॉमी का नया इंजन बनने को तैयार

‘यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल’ (यूएसआईबीसी) के वार्षिक समारोह में प्रधानमंत्री द्वारा अपना संबोधन खत्म करते ही तकरीबन एक दर्जन से अधिक सांसदों ने इस बारे में बात की और उनसे मिलने के लिए मंच पर आ गए। इसके बाद उन्होंने पेलोसी, मक्केन और अन्य के साथ रात्रिभोज किया। बुधवार को अमेरिकी कांगे्रस की संयुक्त बैठक में मोदी के संबोधन को लेकर आशान्वित मक्केन ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व को द्विपक्षीय संबंधों में सुधारात्मक बताया। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शंका नहीं है कि क्षेत्र में तनाव और चुनौतियां हैं जिसके लिए भारत एवं अमेरिका के बीच और बेहतर समन्वय और सहयोग की जरूरत है।

Read Also:ओबामा ने MTCR और NSG में किया भारत का समर्थन, पीएम मोदी ने किया स्वागत 

अमेरिका में प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए पेलोसी ने कहा कि पिछले साल सितंबर में सिलिकन वैली में उनके प्रभावी भाषण को लेकर कैलिफोर्निया के गवर्नर और उनके राज्य के अन्य नेताओं ने उनके लिए शुभकामनाएं भेजी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App