ताज़ा खबर
 
title-bar

Sri Lanka Church Bomb Blast: श्रीलंका बम धमाके में 3 भारतीय नागरिकों की मौत, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की पुष्टि

Bomb Explosion in Sri Lanka on Sunday Easter: श्रीलंका में हुए बम धमाकों में भारत के 3 नागरिकों के मारे जाने की खबर है। इस बात की पुष्टि खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की है। उन्होंने श्रीलंका स्थित दूतावास से संपर्क करने के लिए एक हेल्पलाइन भी जारी किया है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कोलंबों में हुए सीरियल धमाकों में 3 भारतीय नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की है। (फोटो सोर्स: AP & The Indian Express)

Sri Lanka Church Bomb Blast: श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हुए सीरियल ब्लास्ट में तीन भारतीय नागरिकों के मारे जाने की खबर है। ईस्टर के मौके पर विभिन्न होटलों में विदेशी सैलानी ठहरे हुए थे। इसी दौरान चर्च और फाइव-स्टार होटलों में हुए धमाकों में 200 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि 450 से अधिक लोग घायल हैं। भारतीय नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने खुद की है।

सुषमा स्वराज ने ट्वीट के जरिए कहा, “कोलंबो स्थित भारतीय दूतावास ने बताया है कि नेशनल हॉस्पिटल ने 3 भारतीय नागरिकों के मारे जाने की जानकारी दी है। इनके नाम लक्ष्मी, नारायण चंद्रशेखर और रमेश है। हम मामले में आगे की जानकारी हासिल कर रहे हैं।”

वहीं, न्यूज एजेंसी IANS ने बताया है कि दुबई में सेटल हो चुकी केरल की एक महिला भी इस हमले में मारी गई है। भारत की विदेश मंत्री ने कहा है कि उन्होंने श्रीलंका के विदेश मंत्री को कहा कि भारत इस स्थिति में उनके राष्ट्र के साथ खड़ा है और हर संभव सहायता के लिए तैयार है। साथ ही स्वराज ने श्रीलंका गए भारतीयों की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। उन्होंने ट्वीट करके बताया कि भारतीय नागरिक श्रीलंका स्थित दूतावास से +94777903082,+94112422788,+94112422789, +94112422789 नंबरों पर संपर्क सकते हैं।

रविवार की सुबह श्रीलंका की राजधानी कोलंबों में 6 सीरियल धमाके हुए। बताया गया कि इन धमाकों को आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया। इसके बाद दोपहर को भी दो धमाके हुए। ऐसे में कुल 8 धमाकों में 200 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है। धमाके तीन चर्च और तीन फाइव-स्टार होटल में किए गए। इसके अलावा दो धमाके शहर के दूसरे हिस्से में किए गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस धमाके की जानकारी विदेशी खुफिया एजेंसियों ने 10 दिन पहले दे दी थी। खबर यह भी थी कि आतंकी हमले के निशाने पर भारतीय दूतावास भी था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App