ताज़ा खबर
 

इस होटल में हनीमून मनाने पर मिलते हैं 67 लाख रुपये, जानें शर्त

हर सीजन की तरह शादियों का भी एक सीजन आता है और इसके बाद अमूमन हर कपल हनीमून की राह पकड़ता है। लेकिन हनीमून भी किसी ख्वाब सरीखी जगह पर पांच सितारा होटल में हो और लौटकर पैसे मिल जाएं, वो भी हजार दो हजार नहीं, बल्कि 67 लाख रुपये तो आप क्या कहेंगे!

होटल के फेसबुक से ली गई फोटो।

हर सीजन की तरह शादियों का भी एक सीजन आता है और इसके बाद अमूमन हर कपल हनीमून की राह पकड़ता है। लेकिन हनीमून भी किसी ख्वाब सरीखी जगह पर पांच सितारा होटल में हो और लौटकर पैसे मिल जाएं, वो भी हजार दो हजार नहीं, बल्कि 67 लाख रुपये तो आप क्या कहेंगे! मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक होटल अपने यहां कपल्स को हनीमून मनाने पर लाखों रुपये देता है, साथ ही उसके ठहरने और आने-जाने का पूरा खर्चा भी। यही नहीं शर्तें पूरी होने होटल तीन समारोह मनाने का खर्चा भी उठाता है। अगर आपको अब भी मजाक लग रहा है तो हम आपको बता दें कि इजरायल का एक होटल कुछ शर्तों के साथ यह दिलचस्प और मजेदार ऑफर कपल्स को देता है। राजधानी यरुशलेम का येहूदा होटल हर चार साल में कपल्स के लिए यह सौगात लेकर आता है। चार साल से इसका भला क्या कनेक्शन है? तो आपको बता दें कि इजरायल की आधिकारिक भाषा हिब्रू के मुताबिक लीप ईयर यानी जिस वर्ष में फरवरी 29 दिन होती है, उसे शुभ माना जाता है। यहां लीप ईयर को हिब्रू में प्रेग्नेंट ईयर माना जाता है।

ऐसे में होटल लीप ईयर में कपल्स को ऑफर करता है कि अगर कोई महिला ठीक 29 फरवरी को गर्भवती होती है तो उसे 99,300 डॉलर यानी करीब 67 लाख रुपये दिए जाते हैं और उसके आने-जाने और रहने समेत तमाम सुविधाओं का खर्चा उठाया जाता है सो अलग। अब भला ऐसा ऑफर जानकर कौन यहां हनीमून नहीं बिताना चाहेगा! लेकिन होटल की दिलचस्प शर्त यहीं पूरी नहीं होती, 29 फरवरी को गर्ववती होने वाली पहली दो ही महिलाओं को ही यह ऑफर दिया जाता है।

होटल की इस शर्त को पारदर्शिता के साथ पूरा किया जाए, इसके लिए डॉक्टरों की एक टीम इस ऑफर में शामिल होने वाले कपल्स की पूरी जांच करती है। डॉक्टर यह सुनिश्चित करते हैं कि महिला कहीं होटल में आने से पहले तो गर्भवती नहीं थी? और वह ठीक 29 फरवरी को ही गर्भवती हुई कि नहीं? यानी जितना मजेदार यह काम लग रहा है, उतना आसान है नहीं। लेकिन होटल को इससे फायदा ही है। होटल के अधिकारियों के मुताबिक यह ऑफर उनकी मार्केटिंग स्ट्रेटजी का ही हिस्सा है। इस ऑफर के चलते फरवरी में होटल में ग्राहकों की संख्या में खासा इजाफा दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App