ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: ईद की नमाज के शिया मस्जिद के बाहर वक्त आत्मघाती विस्फोट, 13 लोग घायल

पाकिस्तान के अपेक्षाकृत शांत दक्षिणी सिंध प्रांत में आज ईद-उल-अजहा की नमाज के वक्त एक शिया मस्जिद के बाहर दो आत्मघाती हमलावरों ने विस्फोट कर दिया।

Author कराची | September 13, 2016 4:44 PM
(Source: Google Maps)

पाकिस्तान के अपेक्षाकृत शांत दक्षिणी सिंध प्रांत में आज ईद-उल-अजहा की नमाज के वक्त एक शिया मस्जिद के बाहर दो आत्मघाती हमलावरों ने विस्फोट कर दिया। इस हमले में पांच पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 13 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि कराची से 470 किलोमीटर उत्तर में शिकारपुर जिले की खानपुर तहसील में चार आत्मघाती हमलावरों ने घुसपैठ की। उन्होंने बताया कि दो हमलावरों ने उस परिसर को निशाना बनाया जहां ईद की नमाज अदा की जा रही थी ।

एक हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया । इस घटना में 10 लोग घायल हो गये। इसमें से दो पुलिसकर्मी हैं। हमलावरों में से एक फरार हो गया। दो अन्य हमलावरों ने एक शिया मस्जिद को निशाना बनाया लेकिन पुलिसकर्मियोंं ने उन्हें प्रवेशद्वार पर रोक दिया। हमलावरों में से एक ने खुद को उड़ा लिया और दूसरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये जिसमें से एक की हालत गंभीर है। पिछले साल जिले में एक मस्जिद पर किये गये आत्मघाती हमले में कम से कम 61 लोग मारे गये थे।

पुलिस अधिकारी बेहेरदीन केहरियो ने संवाददाताओं को बताया कि ‘सर्तक’ पुलिसकर्मियों ने आयोजनस्थल पर एक बड़ी घटना को होने से रोक दिया। विस्फोट में घायल हुये लोगों को शिकारपुर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस हमले की तत्काल किसी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली हैै। पाकिस्तान में बीते कुछ साल से हिंसा में वृद्धि हो गई है। ज्यादातर मामलों में कट्टरपंथी सुन्नी मुस्लिम समूह अल्पसंख्यक शिया मुस्लिमों पर लगातार हमले कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App