ताज़ा खबर
 

इन मशहूर एक्ट्रेस समेत 4 महिलाओं ने 84 साल के डायरेक्टर पर लगाए रेप के आरोप

मशहूर डायरेक्टर मिस्टर पोलंस्की पर उन्हीं इंड्रस्टी की एक्ट्रेस समेत चार महिलाओं ने रेप के आरोप लगाए हैं।

Roman director Polanski, these famous actress including Four women raped allegation against 84-year-old, German woman, schoolgirl, actress Ms Langer, British actress Charlotte Lewis Samantha Geimer, American woman identified only as Robin Mपूर्व एक्ट्रेस रेनेट लेंगर(बाएं ओर) और डायरेक्टर रोमन पोलंस्की(दाएं ओर)। (फोटो सोर्स- यूट्यूब)

मशहूर डायरेक्टर मिस्टर पोलंस्की पर उन्हीं इंड्रस्टी की एक्ट्रेस समेत चार महिलाओं ने रेप के आरोप लगाए हैं। पोलंस्की पर आरोप लगाते हुए मशहूर एक्ट्रेस एमएस लेंगर ने बताया कि जब वो महज 16 साल की थीं तो उन्होंने उसे बहाने से अपने घर बुलाया था और उनके साथ रेप किया था। एमएस लेंगर हॉलीवुड फिल्म इंड्रस्टी की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि लेंगर को एक्ट्रेस बनाने के पीछे डायरेक्टर रोमन पोलंस्की ही हैं। लेंगर को पोलंस्की ने साल 1973 में रिलीज हुई ‘ची?’ में पहला ब्रेक दिया था और तभी से लेंगर को बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म इंड्रस्टी में पहचान मिली थी। लेकिन लेंगर ने आरोप में बताया है कि पोलंस्की ने उनके साथ साल 1973 में रेप किया था। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा मामला।

डायरेक्टर पोलंस्की पर एमएस लेंगर के अलावा तीन और महिलाएं रेप का आरोप लगा चुकी हैं। जिनमें से एक अमेरिकन महिला सामंथा जिइमर के आरोप में पोलस्की को अमेरिका सरकार ने दोषी पाया है। सामंथा जिइमर के आरोप के मुताबिक पोलंस्की ने उनके साथ सन् 1977 में रेप किया था जब उनकी उम्र महज 13 साल की थी। इसी साल अगस्त में एक और अमेरिकी महिला रॉबिन एम सामने आई और बताया कि साल 1973 में जब वह 16 साल की थी तो पोलंस्की ने की शिकर बनीं थीं। वहीं ब्रिटिश एक्ट्रेस शेर्लोट लुईस ने भी डायरेक्टर पोलंस्की पर इसी तरह का आरोप गया है। उन्होंने कहा कि 16 साल की उम्र में उनके साथ रेप किया था। वहीं शेर्लोट लुईस भी साल 1986 में आई फिल्म पाइरेट्स में कर चुकी हैं जिसके डायरेक्टर पोलंस्की थे।

रोमन पोलंस्की।

61 साल की जर्मन एक्ट्रेस रेनेट लेंगर के मामले की अगर बात करें तो उन्होंने बताया था कि फिल्म डायरेक्टर पोलंस्की ने उन्हें सन् 1973 में एक दिन गस्टाड में मौजूद घर पर लेंगर के भविष्य के बारे में, उनके करियर के बारे में बात करने के लिए बुलाया था उस समय उनकी उम्र महज 15 साल थी और वो स्कूल जाती थीं। जब पोलंस्की उनकी आने वाली फिल्म के बारे में बात कर ही रहे थे तब पोलंस्की ने उनके साथ रेप किया। लेकिन पोलंस्की के वकील ने इन सभी के आरोपों को बेबुनियादी बताया है और सिर्फ समांथा का आरोप सही बताया है। वहीं कैलिफोर्निया के जज ने भी पोलंस्की पर बाहर के देशों से लगे 2 आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

वहीं जब न्यू यॉर्क टाइम्स ने जब लेंगर के इतने साल बाद पोलंस्की पर आरोप लगाने कि वजह पूछी तो एमएस लेंगर ने कहा कि अगर में पहले रिपोर्ट करती तो मेरी मां ये बात सहन नहीं कर पाती और हार्ट अटैक से मर जाती। मैं शर्मिंदगी और अकेला महसूस कर रही थी। लेकिन जब लेगंर के माता-पिता दोनों की मौत हो गई तो उन्होंने महसूस किया कि अब उसे किसी का डर नहीं है वो अपनी बात सबके सामने बोल सकती है।


बता दें कि अब 2 बच्चों के पिता और 84 साल के हो चुके डायरेक्टर पोलंस्की अपने परिवार के साथ लगभग स्थायी रूप से पेरिस में रहता है, क्योंकि फ्रांस में अमेरिका के साथ प्रत्यर्पण संधि नहीं है। पोलंस्की ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने ऊपर लगे आरोपों के जवाब में कहा था कि जो मैंने किया उसमें दोषी ठहराया गया और अब ये खत्म हो जाना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फिजिक्‍स नोबेल 2017: गुरुत्‍व तरंगों की खोज के लिए तीन वैज्ञानिकों को मिलेगा पुरस्‍कार
2 अमेरिका ने फिर की पाकिस्तान की फजीहत, टॉप जनरल ने कहा- आतंकियों के साथ आईएसआई के रिश्ते
3 5 महीने में दूसरी बार अरेस्ट हुआ विजय माल्या, कुछ ही देर में मिली जमानत, कहा- मैंने कुछ गलत नहीं किया