ताज़ा खबर
 

कुत्ते को बचाने के लि‍ए नदी में कूद गया नौजवान, फ‍िर कैसे बची जान, देख‍िए वीड‍ियो

आरएनएलआई द्वारा पोस्ट की गई वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स किस तरह कुत्ते को गोद में लेकर नदी के किनारे दीवार से चिपक कर खड़ा है।

गनीमत ये रही कि इस बीच कोई हादसा नहीं हुआ। (Image Source: Twitter)

लंदन में पिछले दिनों एक अजीबो-गरीब वाकया देखने को मिला। यहां थेम्स नदी में डूब रहे कुत्ते को बचाने के लिए एक युवक ने अपनी जान खतरे में डाल दी। बाद में किसी तरह रेस्क्यू टीम ने युवक और कुत्ते को बड़े ही नाटकीय अंदाज में बचाया। अब इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। रॉयल नेशनल लाइफबोट इंस्टीट्यूशन (आरएनएलआई) ने इस वीडियो को अपने ट्वीटर अकाउंट पर 3 जून को पोस्ट किया था। इस वीडियो को 88 बार रिट्वीट किया गया है। साथ ही ट्वीटर पर काफी लोगों के कमेंट आ रहे हैं।

आरएनएलआई द्वारा पोस्ट की गई वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स किस तरह कुत्ते को गोद में लेकर नदी के किनारे दीवार से चिपक कर खड़ा है। इसके बाद लोगों की नजर उस पर पड़ती है और वो आरएनएलआई की टीम को सूचना देते हैं। इसके बाद रेस्क्यू टीम बड़ी तेजी से वोट लेकर युवक के पास पहुंचती है। वो सबसे पहले मुसीबत में फंसे कुत्ते को बचाती है फिर युवक को वोट के सहारे नदी के किनारे तक पहुंचाती है।

गनीमत ये रही कि इस बीच कोई हादसा नहीं हुआ। क्योंकि नदी में पानी काफी था और पानी भी काफी ठंडा था। दोनों नदी में काफी देर से भीग रहे थे। कुछ देर और अगर वहां कोई नहीं पहुंचता को जरुर कोई हादसा हो सकता था। लेकिन रेस्क्यू टीम ने कुत्ते और युवक दोनों को बचा लिया। साथ ही आरएनएलआई की टीम ने लोगों को सख्त निर्देश दिया है कि वे अपने पालतू जानवरों को लेकर नदी पर न आए। नदी में पानी काफी है ऐसे में कोई भी हादसा हो सकता है।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर एक और बात स्पष्ट हो गई कि जिंदगी हर किसी की कीमती है। चाहे वो कोई जानवर हो या फिर इंसान। बहरहाल इस घटना ने कई लोगों को सीख दे दिया। हर कोई कुत्ते को बचाने वाले युवक के लिए प्रशंसा के पुल बांध रहा है।

देखिए वीडियो - धमका कर मुस्लिम से जयश्रीराम बुलवाने का यह वीडियो अगर सच है तो यह देश की गंगा जमनी तहजीब पर सवाल खड़ा करता है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App