PAK की भारत को धमकी, कहा हम न्यूक्लियर पॉवर देश हैं - Jansatta
ताज़ा खबर
 

PAK की भारत को धमकी, कहा हम न्यूक्लियर पॉवर देश हैं

पाक की नापाक चाल के चलते दोनों देशों के बीच होने वाली एनएसए वार्ता रद्द क्या हुई कि इसका पूरा ठीकरा पाक ने भारत पर फोड़ दिया है। सही मायने में गलती कश्मीर के अलगाववादी दल और पाकिस्तान की ओर से की गई थी।

PAK की भारत को धमकी, कहा हम न्यूक्लियर पॉवर्ड देश हैं

पाक की नापाक चाल के चलते दोनों देशों के बीच होने वाली एनएसए वार्ता रद्द क्या हुई कि इसका पूरा ठीकरा पाक ने भारत पर फोड़ दिया है। सही मायने में गलती कश्मीर के अलगाववादी दल और पाकिस्तान की ओर से की गई थी।

बतात चलें कि पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने बातचीत रद्द होने के लिए भारत के रवैये को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार ऐसा बर्ताव कर रही है, जैसे वह क्षेत्रीय सुपर पावर हो।

नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर्स (एनएसए) की मीटिंग कैंसल होने के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी बढ़ गई है। पाकिस्तानी एनएसए सरताज अजीज ने भारत को धमकी भरे लहजे में रविवार को कहा कि, ‘मोदी सरकार ऐसे बर्ताव कर रही है जैसे कि वे रीजनल सुपरपावर हों। लेकिन हम खुद न्यूक्लियर पॉवर्ड देश हैं। हम जानते हैं कि खुद की हिफाजत कैसे करनी है।’

अजीज ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा देने में भारत की खुफिया एजेंसी रॉ के शामिल होने के सबूत हमारे पास हैं। पाकिस्तानी अखबार द डॉन की सोमवार की खबर के मुताबिक, अजीज ने भारत पर पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ प्रोपेगेंडा करने का आरोप लगाया।

यही नहीं अजीज ने आतंकवाद के मुद्दे पर भारत को उल्टे घेरने का प्रयास करते हुए कहा कि हमारे पास इस बात के पूरे सबूत हैं कि कैसे भारतीय एजेंसी रॉ पाकिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा देने के काम में लगी है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास इस बात के सबूत हैं कि भारत कैसे उसके यहां आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। लेकिन भारत की ओर से लगाए जा रहे आरोपों को खारिज करते हुए अजीज ने इन्हें सिर्फ प्रोपेंगेंडा करार दिया। शरीफ के सलाहकार ने कहा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ प्रोपेंगेंडा भारतीयों के लिए सबूत देने से ज्यादा अहम है।’

कश्मीर मुद्दे पर बातचीत न करने की भारत की शर्त को लेकर अजीज ने कहा, ‘यदि भारत के लिए कश्मीर कोई मुद्दा ही नहीं है तो फिर उसने अपने कब्जे वाले हिस्से में सात लाख सैनिकों को क्यों तैनात कर रखा है।’

अजीज ने जम्मू-कश्मीर में भारत से जनमत संग्रह कराए जाने की भी मांग की। ऐसे में पाकिस्तान की ओर से भारत सरकार को खुलेआम धमकी दी गई है। अब देखना ये होगा कि अजीज इन बयानों पर भारत की ओर से क्या औऱ किस तरह का बयान सामने आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App