ताज़ा खबर
 

पायलट को लगी तेज भूख तो मैकडोनाल्ड के ठीक आगे कराई हैलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, देखने वाले रह गए हैरान

बताया जा रहा है कि वहां मौजूद शख्स ने घटना की वीडियो बना ली, इसके बाद उसको आस्ट्रेलियाई न्यूज चैनल नाईन न्यूज को भेज दी।

भूख बर्दास्त नहीं हुई तो पायलट को मैकडोनाल्ड के लॉन में हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। (Image Source: Youtube)

आस्ट्रेलिया के सिडनी में शनिवार को लोग उस वक्त भौचक्के रह गए जब उन्होंने मैकडोनाल्ड के आगे हेलिकॉप्टर को उतरते देखा। इसके बाद हेलिकॉप्टर के अंदर से पायलट निकलकर मैक डी से कुछ फास्ट फूड पैक कराया और दोबारा हेलिकॉप्टर लेकर चला गया। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया। नाइन न्‍यूज ऑस्‍ट्रेलिया के अनुसार पायलट को काफी भूख लगी हुई थी। जब उससे भूख बर्दास्त नहीं हुई तो उसको मैकडोनाल्ड के लॉन में हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

हालांकि, फास्ट फूड से पायलट की भूख तो मिट गई लेकिन हैलिकॉप्टर की इस इमरजेंसी लैंडिंग से सुरक्षा संबंधित कई सवाल खड़े हो गए हैं। अब जब यह घटना मीडिया में आ चुकी है तो प्रशासन मामले की जांच करने की बात कह रही है।

इस वीडियो में देखा जा रहा है कि एक शख्स जो कैप पहना हुआ है वो मैक डी से निकलकर हैलिकॉप्टर की तरफ जा रहा है। इसके बाद वो हैलिकॉप्टर में फास्ट फूड का पैकेट रखता है। वीडियो में ये भी देखा जा रहा है कि पायलट हैलिकॉप्टर में सवार होने से पहले उसकी तस्वीर ले रहा है। वीडियो में बैकग्राउंड साउंड आ रही है। जिसमें कोई शख्स कह रहा है, ‘मुझे तो लगा ये इमरजेंसी लैंडिंग थी। लेकिन ये पायलट कुछ खाने की चीज लेने आया था।’

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹3750 Cashback
  • Moto G6 Deep Indigo (64 GB)
    ₹ 15803 MRP ₹ 19999 -21%
    ₹1500 Cashback

बताया जा रहा है कि वहां मौजूद शख्स ने घटना की वीडियो बना ली, इसके बाद उसको आस्ट्रेलियाई न्यूज चैनल नाईन न्यूज को भेज दी। यह घटना शनिवार सुबह की है। ऑस्‍ट्रेलियाइ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पायलट की लैंडिंग संबंधित सुरक्षा व अन्‍य मुद्दों की जांच जारी है सेलफोन के उस फुटेज की भी समीक्षा की जा रही है।

ऑस्‍ट्रेलिया के नागरिक उड्डयन सुरक्षा अधिकारी ने न्‍यूजीलैंड हेराल्‍ड को बताया कि यदि पायलट ने जमीन के मालिक से अनुमति लेकर लैंडिंग की तो यह अवैध नहीं। मीडिया रिपोर्ट माने तो अब तक पायलट की पहचान नहीं हो पाई है। वहीं आस्‍ट्रेलियाई रेडियो से बात करते हुए एक शख्‍स ने खुद को ‘डैन’ बताते हुए पायलट होने का दावा किया है और बताया है कि लैंडिंग के लिए उसने अनुमति ली थी।

देखिए वीडियो - जेट एयरवेज पर भड़के हरभजन सिंह; पायलट पर महिला और दिव्यांग से दुर्व्यवहार करने का लगाया आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App