ताज़ा खबर
 

लंदन में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची आतंकवादियों की गिरफ्तारी

ब्रिटेन में आतंकवाद से संबंधित गिरफ्तारियां रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। यह जानकारी गुरुवार को यहां जारी आधिकारिक आंकड़ों से मिली है।
Author लंदन | September 11, 2015 12:52 pm

ब्रिटेन में आतंकवाद से संबंधित गिरफ्तारियां रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। यह जानकारी गुरुवार को यहां जारी आधिकारिक आंकड़ों से मिली है। इस वर्ष मार्च में खत्म वर्ष में 299 संदिग्ध आतंकवादियों को हिरासत में लिया गया जो पिछले वर्ष की इस अवधि की तुलना में 31 फीसदी ज्यादा है।

ब्रिटेन के गृह विभाग ने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से सौ पर आतंकवाद से संबंधित अपराधों में मामला दर्ज है। ब्रिटेन के अधिकारियों ने सितम्बर 2001 से आतंकवाद से जुड़े आंकड़े इकट्ठा करना शुरू किया था जिसके बाद से यह सर्वाधिक संख्या है।

इससे पहले सर्वाधिक गिरफ्तारियां 2005 में हुई थीं जब 284 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया था। इस वर्ष लंदन के परिवहन नेटवर्क पर सात जुलाई को हमला हुआ था।

अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया उनमें कई लोग ऐसे थे जो खुद को या तो ब्रिटिश नागरिक या ब्रिटेन की दोहरी नागरिकता वाला मानते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App