ताज़ा खबर
 

थाईलैंड में सैनिक ने की अंधाधुन गोलीबारी, 17 की हुई मौत, बचने के लिए पार्किंग में छुप रहे थे लोग

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल कोंगचीप तंत्रावानिच ने संदिग्ध हमलावर की पहचान जकरापंत थोम्मा के रूप में की है। उन्होंने कहा कि पुलिस और सेना की टुकड़ियों ने मॉल और आसपास के इलाकों को घेर लिया है।

Author नई दिल्ली | Published on: February 8, 2020 10:09 PM
घटनास्थल के बाहर खड़े पुलिसकर्मी व राहगीर। (फोटोः एपी)

पूर्वोत्तर थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा शहर में शनिवार को एक सैनिक द्वारा की गई गोलीबारी में 17 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य 14 घायल हुए हैं। स्वास्थ्य एजेंसियों ने यह जानकारी दी। देश में आपात सेवाओं का संचालन करने वाले इरावन केंद्र के अधिकारी ने यह जानकारी दी। यहीं केंद्र अस्पताल की सूचनाओं के साथ समन्वय करता है।

इससे पहले रॉयल थाई पुलिस के प्रवक्ता कृष्णा पत्तनाचारोएन ने बताया कि 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है। हालांकि घायलों की संख्या को लेकर उन्होंने तत्काल जानकारी नहीं होने की बात कही। नाखोन रत्चासिमा शहर की पुलिस से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि सैनिक शहर से बाहर तैनात था और शुरुआत में एक अन्य सैनिक और महिला की हत्या की और तीसरे व्यक्ति को घायल किया।

शहर के अन्य पुलिस अधिकारी ने सूचना देने के लिए अधिकृत नहीं होने की वजह से पहचान छिपाते हुए बताया कि हमलावर ने पहले अपने ठिकाने से बंदूक लिया और पूरे रास्ते गोलीबारी करते हुए टर्मिनल 21 मॉल पहुंचा। इस शहर को कोराट के नाम से भी जाना जाता है। सोशल मीडिया पर मॉल के बाहर रिकॉर्ड किए गए वीडियो में दिख रहा है कि लोग पार्किंग में छिपने की कोशिश कर रहे हैं और गोलियां चल रही हैं।

अधिकारियों ने बताया कि मॉल और बाहर की सड़क को बंद कर दिया गया है और प्रशासन बंदूकधारी को गिरफ्तार करने और फंसे ग्राहकों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास कर रहा है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल कोंगचीप तंत्रावानिच ने संदिग्ध हमलावर की पहचान जकरापंत थोम्मा के रूप में की है। उन्होंने कहा कि पुलिस और सेना की टुकड़ियों ने मॉल और आसपास के इलाकों को घेर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कोर्ट ने कहा- 6 हफ्ते में दीजिए 7 अरब रुपए, अनिल अंबानी बोले- मैं दिवालिया, मेरे पास फूटी कौड़ी नहीं
2 Al-Qaeda deputy leader killed: अमेरिकी हमले में मारा गया अलकायदा का नंबर दो कासिम अल रिमी, ट्रंप ने दिया था आदेश
3 Corona Virus Death Figures: कोरोना वायरस के संक्रमण से हुईं 25,000 मौतें? वायरल हो रहा डरावना आंकड़ा, चीन पर सच्चाई छिपाने का शक
ये पढ़ा क्या?
X