बैंकॉक के ब्रह्मा मंदिर में ब्लास्ट करने वाला आरोपी गिरफ्तार

थाइलैंड पुलिस ने पिछले 17 अगस्त को ब्रह्मा मंदिर में हुए बम धमाके में शामिल होने के संदेह में शनिवार को एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया …

थाइलैंड पुलिस ने पिछले 17 अगस्त को ब्रह्मा मंदिर में हुए बम धमाके में शामिल होने के संदेह में शनिवार को एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया और उसके अपार्टमेंट से बम बनाने वाले उपकरण और सामग्रियां बड़ी मात्रा में बरामद की। उसके पास से दर्जनों पासपोर्ट भी बरामद किए गए। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किया गया संदिग्ध तुर्की का नागरिक है।

अधिकारियों ने यह भी बताया कि गिरफ्तार किया गया संदिग्ध उस शख्स के हुलिए से मिलता-जुलता है जिसका स्केच अधिकारियों ने पिछले दिनों जारी किया था।

एक मीडिया रिपोर्ट में आंतरिक सुरक्षा ऑपरेशन कमान के प्रवक्ता कर्नल बैनफोट फुनफिएन के हवाले से कहा गया कि गिरफ्तार किया गया शख्स एक तुर्की नागरिक है। उन्होंने कहा कि उसके पास कई पासपोर्ट हैं। यह अजीब बात है कि उसके पास इतने सारे पासपोर्ट कैसे हैं।

राष्ट्रीय पुलिस के उप-प्रमुख जनरल चेकटिप चैजिंडा ने कहा कि हमने एक शख्स को हिरासत में लिया है। पुलिस ने हिरासत में लिए गए शख्स की राष्ट्रीयता की पुष्टि नहीं की जबकि स्थानीय मीडिया ने उसे तुर्की का नागरिक बताया। उन्होंने कहा कि हमने उसके अपार्टमेंट से बम बनाने वाली सामग्री बरामद की है और मुझे यकीन है कि वह बम हमले में शामिल हो सकता है।

राष्ट्रीय पुलिस के प्रवक्ता प्रवुत थावर्णसिरी ने टीवी पर दिए गए एक बयान में कहा कि पुलिस ने आज अपरान्ह हुई छापेमारी में संदिग्ध के अपार्टमेंट से डेटोनेटर, ढक्कन लगी धातु, पाइप वगैरह बरामद किया। पूर्वी बैंकॉक के नोंग चोक जिले से 28 साल के संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। वह जिले में एक किराये के अपार्टमेंट में रहता है।

उसके पास से कई पासपोर्ट भी मिले। प्रवुत ने यह भी कहा गिरफ्तार किया गया संदिग्ध उस शख्स के हुलिए से मिलता-जुलता है जिसका स्केच अधिकारियों ने जारी किया था। ब्रह्मा मंदिर में हुआ धमाका थाइलैंड में हुआ अब तक का सबसे भीषण बम धमाका था। इस धमाके में 20 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए थे।

अपडेट