scorecardresearch

Thailand Shooting: थाईलैंड में अंधाधुंध फायरिंग, बच्चों समेत 37 लोगों की मौत, आरोपी शख्स ने खुद को भी उड़ाया

Thailand Mass Shooting News, Mass Shooting in Northeastern Province Thailand : सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सभी एजेंसियों को कार्रवाई करने और अपराधी को पकड़ने के लिए सतर्क कर दिया है।

Thailand Shooting: थाईलैंड में अंधाधुंध फायरिंग, बच्चों समेत 37 लोगों की मौत, आरोपी शख्स ने खुद को भी उड़ाया
थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में सामूहिक गोलीबारी, Mass Shooting in Thailand: थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या अन्य देशों की तुलना में अधिक है। (प्रतीकात्मक फोटो)

Mass Shooting in Northeastern Province Thailand: थाईलैंड में गुरुवार (6 अक्टूबर, 2022) को उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में मास शूटिंग में 37 लोग मारे गए हैं। जिसमें 22 बच्चे शामिल हैं। इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पुलिस प्रवक्ता के हवाले से दी है।

पुलिस ने बताया कि चाइल्ड केयर सेंटर पर यह भीषण गोलीबारी हुई है। इस भीषण गोलीबारी में जान गंवाने वालों में बच्चे और वयस्क दोनों शामिल हैं। पुलिस ने एक बयान में कहा कि बंदूकधारी हमलावर एक पूर्व पुलिस अधिकारी है। घटना को अंजाम देने के बाद बाद आरोपी शख्स ने अपनी पत्नी और बच्चे को अपने घर में गोली मारकर खुद आत्महत्या कर ली।

थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने जारी किया अलर्ट

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया इस घटना के बाद थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने सभी एजेंसियों को अलर्ट जारी कर दिया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या अन्य देशों की तुलना में अधिक है, लेकिन आधिकारिक आंकड़ों में बड़ी संख्या में अवैध हथियार शामिल नहीं हैं।

जिला अधिकारी जिदापा बूनसोम ने रायटर को बताया कि जब बंदूकधारी दोपहर के भोजन के समय आया तो लगभग 30 बच्चे केंद्र में थे। ना क्लैंग पुलिस थाने के अधीक्षक चक्राफात विचितवैद्य ने थाई रथ टीवी को बताया कि बंदूकधारी को पिछले साल पुलिस बल से छुट्टी दे दी गई थी। उन्होंने कहा कि पहले तो लोगों को लगा कि यह आतिशबाजी है। वहीं सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में उत्तरपूर्वी प्रांत नोंग बुआ लम्फू के उथाई सावन शहर के केंद्र में खून से लथपथ बच्चों के शवों को ढकने वाली चादरें दिखाई दे रही हैं।

बता दें, थाईलैंड में इस तरह की बड़े पैमाने पर गोलीबारी बहुत कम ही देखने को मिलती है, लेकिन साल 2020 में प्रॉपर्टी डील से नाराज एक सैनिक ने भीषण गोलीबारी की थी, जिसमें कम से कम 29 लोग मारे गए और 57 लोग घायल हुए थे।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 02:01:05 pm
अपडेट