ताज़ा खबर
 

थाईलैंड की गुफा से सुरक्षित बाहर निकाले गए 1 कोच सहित 12 बच्चे, अस्पताल में हो रही सभी की जांच

थाईलैंड की गुफा में फंसे 13 लोगों को आज सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

Author नई दिल्ली | July 10, 2018 17:49 pm
थाईलैंड की गुफा में फंसे 13 लोगों को आज सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। कुछ देर पहले ही धीरे-धीरे एक एक-एक करके 4 लोगों को बाहर निकाला गया है। (AP Photo/Sakchai Lalit)

थाईलैंड की गुफा में फंसे 13 लोगों को आज सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। कुछ देर पहले ही धीरे-धीरे एक एक-एक करके 4 लोगों को बाहर निकाला गया है। आज इस गुफा से 4 बच्चे और फुटबाल टीम के कोच को बहार निकाया गया है। बता दें कि गुफा से बाहर निकानले वाले अभियान का मंगलवार को तीसरा चरण शुरू किया गया था, जिसके 5 लोगों को बाहर निकाला गया। ये सभी बच्चे थाईलैंड की यांग राइ क्षेत्र के थाम लुआंग गुफा में फंसे हुए थे। मौसम में सुधार होने से बचावकर्मियों को मदद मिल है लेकिन मंगलवार तड़के हुई भारी बारिश से इन प्रयासों में बाधा पहुंच सकती थी लेकिन सैन्यकर्मियों ने अपने अभियान में सफलता पाई।

चियांग राइ के पूर्व गवर्नर और बचाव अभियान के कमांडर नारोंगसाक ओसोतानकोर्न ने सोमवार रात को कहा कि तीसरे बचाव अभियान की तैयारी में 20 घंटे लगे लेकिन मौसम और जलस्तर को देखते हुए समय में कुछ बदलाव किया जा सकता है।

गुफा से सुरक्षित निकाले गए सभी बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया है। डॉक्टर्स उनकी जांच कर रहे हैं। नारोंगसाक ने कहा कि जिन बच्चों को बचाया गया है, उनकी हालत अच्छी है। सोमवार को बचाए गए बच्चों की हालत उससे पहले दिन बचाए गए बच्चों की तुलना में बेहतर हैं। गौरतलब है कि 23 जून को फुटबॉल अभ्यास के बाद ये 12 बच्चे और उनके कोच गुफा में घूमने गए थे लेकिन भारी बारिश की वजह से अंदर ही फंस गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App