ताज़ा खबर
 

अमेरिका: अब चर्च में हमलावर ने बरसाईं गोलियां, कम से कम 27 की मौत

टेक्‍सास में यह हमला लॉस वेगास में हुए हमले के महीने भर बाद हुआ है।
चर्च के बाहर जमा हुए सुरक्षाकर्मी। (Photo: AP)

अमेरिका के टेक्‍सास राज्‍य में एक बंदूकधारी ने गिरजाघर में फायरिंग कर कम से कम 27 लोगों की जान ले ली। हमले में 20 अन्‍य के घायल होने की सूचना है। हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है। हमला सान एंटोनियो से 50 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित सदरलैंड स्प्रिंग्‍स के फर्स्‍ट बाप्टिस्‍ट चर्च में हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावर दोपहर से थोड़ा पहले चर्च में घुसा। उस समय वह सुबह की प्रार्थना चल रही थी जिसमें करीब 50 लोग शामिल थे। हमलावर ने गोलियां बरसानीं शुरू कर दीं। एनबीसी न्‍यूज ने विल्‍सन काउंटी कमिश्‍नर अल्‍बर्ट गामेज जूनियर के हवाले से कहा कि हमले में ‘कई मृत और घायल हैं।’ पेंटागन ने हमलावर की पहचान डेविड केली के तौर पर की है जो कि पहले वायु सेना में काम कर चुका है।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने हमले को ‘बुराई का कृत्‍य’ बताया। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ”सदरलैंड स्प्रिंग्‍स, टेक्‍सास के लोगों के साथ ईश्‍वर की कृपा बनी रहे। एफबीआई व कानून प्रवर्तन एजेंसियां मौके पर हैं। मैं हालात पर जापान से नजर बनाए हुए हूं।” घटनास्‍थल के आसपास हेलिकॉप्‍टर्स और इमरजेंसी कर्मचारी लगाए गए हैं।

टेक्‍सास में यह हमला लॉस वेगास में हुए हमले के महीने भर बाद हुआ है। वेगास में एक बंदूकधारी ने होटल के कमरे से फायरिंग शुरू कर दी थी जिसमें 58 लोग मारे गए थे और सैकड़ों घायल हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.