ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला; कराची स्टॉक एक्सचेंज में घुसे चार आतंकी, 5 लोगों की मौत

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार चारों हमलावर स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में सुबह करीब 9 बजे घुसे। उन्होंने बिल्डिंग में घुसते ही फायरिंग शुरू कर दी।

pakistan, pakistan army, pakistan stock exchange, terrorist attackपाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ है।

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने सोमवार सुबह हमला कर दिया, जिसमें चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौत हो गई। मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं। जियो न्यूज ने खबर दी है कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके। सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया।

पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं। साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे। खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। हमले में पांच लोग घायल भी हो गए।

डॉन न्यूज ने खबर दी कि आतंकवादी ट्रेडिंग हॉल में नहीं घुस पाए और व्यापार रुका नहीं और अब भी जारी है। आतंकवादियों की गोलीबारी से इमारत में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। खबर में बताया गया कि इमारत और आस-पास के इलाकों को सील कर दिया गया है और लोगों को पीछे के दरवाजे से निकाला गया है। जियो टीवी से बातचीत में कराची के महानिरीक्षक (आईजी) ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और सभी आतंकवादी मारे गए हैं। अभी तक की जांच में पता चला है कि आतंकी पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की पार्किंग से बिल्डिंग में दाखिल हुए थे और उन्होंने बिल्डिंग में घुसते ही गोलियां चलानी शुरू कर दी और हेंड ग्रेनेड से भी हमला किया।

अधिकारी के मुताबिक, खबरों की मानें तो हमलावरों ने ऐसे कपड़े पहने हुए थे जो आमतौर पर पुलिस वाले ड्यूटी पर नहीं रहने के दौरान पहनते हैं। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने परिष्कृत हथियारों के साथ हमला किया और उनके पास विस्फोटकों का एक थैला था। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के निदेशक आबिद अली हबीब ने कहा कि आतंकवादी रेलवे ग्राउंड के पार्किंग क्षेत्र में घुस आए और पीएसएक्स मैदान के बाहर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि वे इमारत के मुख्य द्वार तक आ गए और सुरक्षा गार्ड के साथ गोलीबारी के बाद वहां से प्रवेश कर गए। हबीब ने कहा, “पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। वे हमारे पार्किंग क्षेत्र से घुसे और हर किसी पर गोली चला दी।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान की दुनिया भर में किरकिरी: हर तीसरे पाइलट के पास फ़र्ज़ी लाइसेंस, PIA ने क़रीब 150 को बिठाया
2 आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए चीन के साथ अपने दूसरे सीमा बिंदु को फिर खोलेगा नेपाल
3 Atom Bomb टेस्ट कर रहा ईरान? पर्वतीय क्षेत्र में जोरदार विस्फोट संदिग्ध मिसाइल स्थल से हुआ- एक्सपर्ट्स का दावा
IPL 2020 LIVE
X