पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री को नोटिस भेजेगा आतंकी हाफिज सईद

हाफिज सईद की अगुवाई वाले संगठन को चंदा लेने से प्रतिबंधित किए जाने के बाद जेयूडी की तरफ से यह प्रतिक्रिया देखने को मिली है।

mumbai terror attack mastermind hafiz saeed new political outfit allah-hu-akbar wkll fight pakistan genral election
जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद। (File Photo)

जमात-उद-दावा ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री पर संगठन को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह उनको कानूनी नोटिस देगा। हाफिज सईद की अगुवाई वाले संगठन को चंदा लेने से प्रतिबंधित किए जाने के बाद जेयूडी की तरफ से यह प्रतिक्रिया देखने को मिली है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इस्लामाबाद को आतंकियों के पनाह देने को लेकर फटकारे जाने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर के बयान को लेकर जेयूडी प्रवक्ता याह्या मुजाहिद ने कहा कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषा बोल रहे हैं।

इससे पहले दस्तगीर ने कहा था कि जमात-उद-दावा के खिलाफ यह कार्रवाई अमेरिका के दबाव में नहीं की गई है। उन्होंने मंत्री की उस बयान की भी आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि जेयूडी, एफआईएफ और अन्य संगठनों के खिलाफ इसलिए फैसला किया गया था ताकि आतंकियों को भविष्य में स्कूली बच्चों पर गोली चलाने से रोका जाए। मुजाहिद ने कहा, ‘‘यह अपमानजनक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनकी अपमानजनक टिप्पणी कि लिए हम मंत्री को कानूनी नोटिस भेज रहे हैं।’’

मालूम हो कि हाफिज सईद 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमलों के लिए साजिश रचने का आरोपी है जिसमें विदेशी नागरिक समेत 160 से ज्यादा लोग मारे गए थे। हाल ही में पाकिस्तान और अमेरिका के बीच तनाव की स्थिति पर रक्षा मंत्री ने ट्रंप के ट्वीट को उनका नजरिया बताया। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान से आतंकवाद रोधी कार्रवाई सीखने के स्थान पर, अमेरिका हमें धिक्कार रहा है।” उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान और अमेरिका के बीच सकारात्मक वार्ता हुई है लेकिन आम स्तर पर इस संबंध को नकारात्मक रंग दिया गया है। दस्तगीर ने भारत पर पाकिस्तान और अमेरिका के संबंध बिगाड़ने के लिए अप्रत्यक्ष भूमिका का आरोप लगाया।

अपडेट
X