ताज़ा खबर
 

VIRAL VIDEO: गलत बर्ताव के लिए टीचर ने मारा थप्पड़ तो छात्रा ने भी जड़ दिया तमाचा, जमकर हुई हाथापाई

वीडियो में दिख रहा है कि एक हरी और काली जैकेट पहनी टीचर लड़की के गलत बर्ताव के कारण उसे डांट रही है।

यह घटना चीन में कहा हुई, यह पता नहीं चल पाया है, लेकिन अब तक इसे 20 लाख लोग देख चुके हैं।

स्कूल और कॉलेजों में छात्रों के बीच लड़ाई के वीडियोज को आपने कई देखे होंगे, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक छात्रा ने अपनी टीचर पर ही हाथ उठा दिया। मामला चीन का है। इसे चीन की सोशल नेटवर्किंग साइट बीवो पर पोस्ट किया गया था। वीडियो में दिख रहा है कि एक हरी और काली जैकेट पहनी टीचर लड़की के गलत बर्ताव के कारण उसे डांट रही है। इसके बाद वह छात्रा टीचर को उकसाते हुए उसे अपने गाल की तरफ इशारा करते हुए थप्पड़ मारने को कहती है।

कुछ देर की बहसबाजी के बाद टीचर लड़की को थप्पड़ मार देती है, लेकिन उस वक्त बाकी छात्र-छात्राएं हैरान रह जाती हैं, जब वह छात्रा टीचर पर हाथ उठा देती है। कुछ सेकंड बाद ही दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो जाती है और बाकी स्टूडेंट्स को उन्हें रोकने के लिए बीच बचाव करना पड़ता है। फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया कि यह घटना चीन में कहां हुई, लेकिन अब तक 20 लाख लोग इस वीडियो को देख चुके हैं।

यहां देखें वीडियो ः

कुछ नरम, कुछ गरम : सोशल मीडिया पर यह वीडियो आते ही कई लोगों ने छात्रा के गलत बर्ताव पर अपना गुस्सा जाहिर किया, तो कई लोगों ने टीचर की ही गलती बता दी। जैक जैक नाम के एक यूजर ने लिखा, लड़की को क्लासरूम से बाहर निकाल देना चाहिए था, यह उसका नुकसान था कि उसने क्लास के लेसन याद नहीं किए थे। उसे एक चेतावनी पत्र या बर्खास्त कर देना चाहिए था। थप्पड़ की जरूरत नहीं थी। उसके माता-पिता अगर नए स्कूल में उसका दाखिला कराने में खुश हैं तो अच्छा है। टीचर ने भी गलत किया।

मोना मोना नाम की एक यूजर ने लिखा, अगर छात्र गलत है तो टीचर को उसे थप्पड़ मारने का कोई अधिकार नहीं है। टीचर ही स्टूडेंट्स को सिखाता है कि कैसे बर्ताव किया जाए और छात्रों के लिए उसे एक उदाहरण होना चाहिए। टीचर क्लास में चिढ़ी हुई दिख रही है। पता नहीं क्यों वह जानवर की तरह बर्ताव करते हैं। इयूगेन वोंग ने कहा, स्कूल के समय मैं कभी टीचर्स पर हाथ उठाने के बारे में सोच भी नहीं सकती थी। इन दिनों स्टूडेंट्स में टीचर्स के लिए कोई इज्जत नहीं रह गई है। यह अमेरिका नहीं है। आप जो चाहे वह नहीं कर सकते।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ज्यादा बच्चा पैदा करने पर मिलते हैं कई सरकारी फायदे…ये हैं वे देश जहां है अधिक बच्चों पर जोर
2 रेप के बाद गूगल कर्मचारी की हत्याकर लाश जलाने वाला गिरफ्तार, आठ महीने की मशक्कत के बाद पुलिस के मिली कामयाबी
3 जाधव विवाद: अमेरिकी NSA पहुंचे पाकिस्तान, भारत आकर मोदी, डोभाल और विदेश सचिव जयशंकर से मिलेंगे
यह पढ़ा क्या?
X