आतंकी घटना को अंजाम देने आए आत्मघाती हमलावर को टैक्सी ड्राइवर ने गाड़ी में किया लॉक, बहादुरी से बचाई लोगों की जान

घटना उत्तरी ब्रिटेन के लिवरपूल शहर में रविवार को हुई। गाड़ी में मारा गया आतंकी आत्मघाती आतंकी था। विस्फोट सुबह 10:59 बजे हुआ, जबकि ठीक 11 बजे रिमेम्ब्रेंस डे सर्विस के तहत वहां मौन कार्यक्रम होना था, जिसमें हजारों लोग मौजूद थे।

Terrorism in Britain, Suicide Bomber
विस्फोट के बाद कार में आग लग गई और वह पूरी तरह जल गई। (Photo Source; Social Media)

एक बेहद साहसपूर्ण घटनाक्रम में एक कैब ड्राइवर ने सैकड़ों लोगों की जान लेने के इरादे से आए एक संदिग्ध आतंकी को अपनी गाड़ी में लॉक करके बाहर निकल आया। आतंकी ने विस्फोट करके खुद को उड़ा दिया। इस घटना में हालांकि ड्राइवर भी बुरी तरह घायल हो गया, लेकिन उसने सैकड़ों लोगों की जान बचा ली। घटना के बाद लोगों ने ड्राइवर के इस साहसिक कदम की प्रशंसा करते हुए खुशी जताई है। आतंकी घटना को अंजाम देने आए आत्मघाती हमलावर को अगर गाड़ी के अंदर बंद न किया गया होता तो वहां सैकड़ों लोगों की मौत हो जाती।

घटना उत्तरी ब्रिटेन के लिवरपूल शहर में रविवार को हुई। गाड़ी में मारा गया आतंकी आत्मघाती आतंकी था। बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी ने पहले ड्राइवर डेविड पेरी से लिवरपूल एंग्लिकन कैथेड्रल चलने के लिए कहा, वहां रिमेम्ब्रेंस डे सर्विस के तहत हजारों लोग मौजूद थे, लेकिन बाद में उसने उसे महिला अस्पताल के पास रुकने के लिए कहा।

ड्राइवर डेविड को उसकी हरकतें संदिग्ध लगीं। उसने देखा कि वह कुछ गलत कर रहा है। उसके कपड़ों से रोशनी जैसी कुछ दिख रही है और वह उससे कुछ हरकत कर रहा है। इस पर ड्राइवर डेविड पेरी ने बुद्धिमानी से काम लेते हुए उसको कार के अंदर लॉक करके खुद बाहर निकल आया।

वह जैसे ही बाहर निकला गाड़ी में जोरदार धमाके के साथ विस्फोट हुआ और आग लग गई। ड्राइवर अगर गाड़ी से बाहर निकलने में एक सेकेंड भी देर करता तो उसकी भी मौत हो जाती। विस्फोट सुबह 10:59 बजे हुआ, जबकि ठीक 11 बजे रिमेम्ब्रेंस डे सर्विस के तहत वहां मौन कार्यक्रम होना था, जिसमें हजारों लोग मौजूद थे।

फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है। पुलिस ने दोपहर बाद छापे में लिवरपूल में आतंकवाद अधिनियम के तहत 21, 26 और 29 साल के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। सशस्त्र अधिकारियों ने ऐहतियातन आसपास के घरों को खाली करा लिया है। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने ड्राइवर डेविड पेरी की प्रशंसा करते हुए उसकी मदद के लिए फंड एकत्र किए। वहां के टैक्सी और कैब ड्राइवरों ने अपने साथी के इस कार्य पर खुशी जताई है और कहा है कि उसने हम सबकी जान बचाई है, वह हमारा हीरो है।

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
शर्मसार हुई मां की ममता: 3 बेटियों को सुलाया मौत की नींदsangam vihar, sangam vihar murder, ambedkar nagar police station, delhi news